महाराष्ट्र में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, 8,807 नए मामले, 80 की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्फोटक होती जा रही है। बुधवार को यहां 8,807 नए मरीज मिले। यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है। तब 9,060 मरीजों की पहचान हुई थी। राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई। यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था।

AIIMS डायरेक्टर बोले- वैक्सीन में बदलाव करते रहना होगा
दिल्ली AIIMS के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रैन से घबराने की जरूरत नहीं है। हमारी वैक्सीन 70%, 80%, 90% कारगर हैं। इनके असर में मामूली कमी आई तब भी वे काम तो करेंगी। यह निश्चित रूप से गंभीर बीमारी और इससे होने वाली मौतों को कम करेंगी।

हालांकि, डॉ. गुलेरिया ने कहा कि हमें कोरोना के नए वैरिएंट के मुताबिक वैक्सीन में बदलाव करते रहना होगा। अब हमें घबराने की नहीं, बल्कि हालात पर करीब से नजर रखने और सभी वैरिएंट्स की तेजी से पहचान करने की जरूरत है। यह भी सुनिश्चित करना है कि इनमें से कोई वैरिएंट पूरी तरह नया न हो जाए और उस पर वैक्सीन नाकाम हो जाए।

दिल्ली में 5 राज्यों के लोगों पर सख्ती, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही एंट्री
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। अब मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी। नियम 27 फरवरी से 15 मार्च तक लागू रहेगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें