मार्टिन लूथर किंग जूनियर दिवस के मौके पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जरूरतमंदों को दिए जाने वाले खाने के डिब्बे खुद अपने हाथों से किए पैक

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति ने आम जनता के लिए अपने हाथों से खाने के डिब्बे पैक किए. मार्टिन लूथर किंग जूनियर दिवस के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने भूखों का पेट भरने के लिए समाजसेवा की. उन्होंने फूड बैंक पर जरूरतमंदों को दिए जाने वाले खाने के डिब्बे खुद अपने हाथों से पैक किए. इस काम में उनकी पत्नी और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने भी उनका साथ दिया.    

हर हफ्ते मिलता है 1,40,000 लोगों को खाना 

राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इस दौरान रविवार को स्वयंसेवियों से भी बात की. बाइडेन दंपति डेलावरे, विलमिंगटन स्थित अपने घर से आधे घंटे का सफर तय कर ‘फिलाअबुंडेंस’ पहुंचा. ये गरीबों और जरूरतमदों को खाना उपलब्ध कराने वाला संगठन है, जो पेनसिल्वेनिया और दक्षिणी न्यू जर्सी में एक हफ्ते में करीब 1,40,000 लोगों का पेट भरता है.

क्या होता है फूड बॉक्स में?

बाइडेन दंपति द्वारा डोनेट किए गए डिब्बों में मसाले, फल, सब्जियां, नूडल्स, चाय और जूस, पीनट बटर और चने थे. मार्टिन लूथर किंग जूनियर दिवस के मौके पर सेवा का पारंपरिक दिन सोमवार की छुट्टी पर आयोजित होता है, लेकिन इस क्षेत्र में सर्द तूफान आने का अनुमान था, लिहाजा इलाके के आसपास होने वाले सभी कार्यक्रमों को पुनर्निर्धारित किया गया था. इस दौरान, राष्ट्रपति ने कहा कि चाइल्ड टैक्स क्रेडिट (कर छूट) को नवीनीकृत करने की आवश्यकता है.

Corona के खिलाफ ये है तैयारी 

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फेस मास्क और टेस्टिंग किट मुफ्त देने की योजना बनाई गई है. हाल ही में बाइडेन ने कहा था कि सरकार सबसे अधिक सुरक्षात्मक N95 मास्क मुफ्त में बांटेगी. साथ ही घर पर COVID-19 टेस्टिंग को दोगुना कर देगी. सरकार लोगों को टेस्टिंग किट भी मुफ्त में बांटने जा रही है, ताकि स्वास्थ्य केंद्रों पर लंबी कतारों से छुटकारा मिल सके और संक्रमण का प्रसार कम से कम हो सके. गौरतलब है कि Omicron के चलते अमेरिका में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें