मेटा एआई अब हिंदी में देगा जवाब, जानिए किस तरह कर सकते हैं उपयोग

नई दिल्ली । वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक चलाने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी है। दरअसल, मेटा एआई को एक बड़ा अपडेट दिया गया है। मेटा एआई को इस्तेमाल करने के लिए किसी अकाउंट को बनाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसे आप अपने वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं। मेटा एआई का इस्तेमाल गूगल सर्च की तरह किया जा सकता है।

अगर हमें अपने इलाके का मौसम जानना हो तो हम वॉट्सऐप पर इनबिल्‍ट हो चुके मेटा एआई से चैट कर सकते हैं।मेटा एआई अब हिंदी समेत 7 नई भाषाओं में उपलब्ध है। इसका मतलब यह है कि यूजर्स 7 नई भाषाओं में वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक पर मेटा एआई के साथ बातचीत कर सकेंगे। इस तरह वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर पहले के मुकाबले चैटिंग और वीडियो कॉलिंग करना आसान और मजेदार हो जाएगा।

हिंदी के अलावा मेटा एआई हिंदी रोमन, फ्रेंच, जर्मन, इतावली, स्पैनिश और पुर्तगाली भाषा को भी सपोर्ट करेगा। कंपनी ने अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी दी है। कैलिफोर्निया के मेन्लो पार्क स्थित कंपनी के मुताबिक, जल्द ही और भी भाषाएं शामिल की जाएंगी। यूजर्स अब गणित और कोडिंग जैसे सवालों के लिए हिंदी में सहायता के लिए एडवांस्ड मेटा एआई मॉडल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें