यामाहा जल्द करेगी नई रेट्रो डिजाइन वाली बाइक लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

-अपाचे और पल्सर की आने वाली है शामत!

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारत में प्रसिद्ध कंपनी यामाहा जल्द ही एक नई रेट्रो डिजाइन वाली बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।यह यामाहा एफझेड-एक्स का नया मॉडल होगा। मजेदार बात यह है कि ये डुअल चैनल एबीएस ऑप्शन के साथ आने वाली देश की पहली 150सीसी की बाइक होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई एफझेड-एक्स हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।जिसमें इसके नए डिजाइन और फीचर्स का खुलासा हुआ है.नई यामाहा एफझेड-एक्स में इंटीग्रेटेड डीआरएलएस और एक प्रोजेक्टर यूनिट के साथ एक सर्कुलर हेडलैंप देखने को मिल जाएगा।नए हेडलैम्प के साथ इसमें एक ट्रांसपेरेंट विंडस्क्रीन भी होगी।इसके अलावा इसमें एक्सपल्स 200 डर्ट-बाइक की तरह फ्रंट फेंडर भी होगा।नई एफझेड-एक्स में नए गोल्डन कलर के अलॉय समेत कुछ कॉस्मेटिक अपडेट होने जा रहे हैं।इसे एक नए कलर ऑप्शन में भी उतारा जा सकता है।इस बाइक में सबसे महत्वपूर्ण अपडेट डुअल चैनल एबीएस के साथ बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम होगा.नई एफझेड-एक्स में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।इसमें पहले की तरह 149सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता रहेगा।यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।

बाइक का इंजन 12.2 बीएचपी की पावर और 13.3 एनएम का पीक टॉर्क देता है।इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है।बाइक से करीब 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है. एफझेड-एक्स को वर्तमान में 3 कलर मैट कॉपर मैटेलिक ब्लू और मैट ब्लैक में बेचा जाता है। इसकी शुरुआती कीमत 1.35 लाख रुपये है।नई एफझेड-एक्स को भी कुछ ही हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा।इसमें कई नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपडेट मिलेंगी।संभावना है कि नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल के कुछ ज्यादा हो सकती है।

संभावना है कि इसे 1.4 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है. एफझेड-एक्स ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने वाली भारत में यामाहा की पहली बाइक थी।इसे यामाहा के वाय-कनेक्ट ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है।इससे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आइकन के जरिए स्मार्टफोन के मैसेज और कॉल की जानकारी मिल जाती है।इसके अलावा ऐप के जरिए पता लगा सकते हैं कि बाइक आखिरी बार कहां पार्क की गई थी माइलेज या किसी तरह की खराबी होने पर जानकारी मिल जाती है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें