यूपी ATS ने छापेमारी कर 50 हजार के इनामी सैय्यद काजी को मंदुरी एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

यूपी ATS ने आजमगढ़ में छापेमारी कर 50 हजार के इनामी सैय्यद काजी को मंदुरी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। ATS ने बिलरियागंज में 27 अक्टूबर की रात छापेमारी कर दो आरोपियों आफताब आलम और मैनुद्दीन शेख को गिरफ्तार किया था। इन दोनों आरोपियों के पास से निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए थे।

मामले में चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। चौथा आरोपी काजी काफी दिनों से फरार चल रहा था। काजी पर अपनी गन हाउस से बिलरियागंज में निर्मित हथियारों को पूरे पूर्वांचल में बेचने और तस्करी करने का आरोप लगा था। जिसके बाद से यूपी ATS लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी काजी पर लखनऊ के कैसरबाग और आजमगढ़ कोतवाली में पहले से ही मुकदमा दर्ज है।

इन हथियारों की हुई थी बरामदगी

आजमगढ़ के बिलरियागंज में यूपी ATS और पुलिस की संयुक्त टीम की छापेमारी में बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए। मामले में बिलरियागंज थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। आरोपियों के कब्जे से चार पिस्टल,10 एयरगन, एक बंदूक, पेन गन के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और दो बक्शे भरकर हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों के तार नेपाल, पाकिस्तान और दुबई से जुड़े हैं। इस मामले में काजी गन हाउस की संलिप्तता पाए जाने के बाद अगले दिन काजी गन हाउस को जिला प्रशासन ने सील कर दिया था।

खेती की जमीन पर असलहे की फैक्ट्री मिले अन्तर्राष्ट्रीय कनेक्शन

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि आजमगढ़ के देवारा क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में खेती की जमीन पर असलहे की फैक्ट्री लगाई गई। यहां पर हथियारों के निर्माण के लिए एक कारीगर भी रखा गया था। बाढ़ आने के बाद इस फैक्ट्री का संचालन आरोपी अपने घरों से कर रहे थे।

इसके साथ ही आरोपी मैनुद्दीन के नेपाल, पाकिस्तान और दुबई कनेक्शन भी सामने आए हैं। इस मामले में काजी गन हाउस का मालिक सैय्यद काजी अरशद भी शामिल था। काजी गन हाउस के माध्यम से पूरे पूर्वांचल में हथियारों की तस्करी की जाती थी।

हथियारों को बनाने वाले को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

इस मामले में बिलरियागंज थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर विजय प्रकाश मौर्या ने मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर के रहने वाले बच्चेलाल पुत्र देवनाथ को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के वक्त बिलरियागंज के इंस्पेक्टर विजय प्रकाश मौर्या ने बताया था कि आरोपी झोले में सामान भरकर कहीं भागने के प्रयास में है। इस सूचना पर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। आरोपी की तलाशी पर उसके कब्जे से देशी तमंचा, असलहा बनाने का उपकरण रेती, आरी, छीनी, हथौड़ी, एक अदद स्प्रिंग ,किल, लोहे की पाइप बरामद हुआ।

आरोपी ने बताया कि देवारा क्षेत्र के कुढही ढाला के पास इब्राहिमपुर गांव में अपने जमीन पर अवैध असलहा बनाने हेतु फैक्ट्री लगाया था जिसमे अवैध असलहों का निर्माण मेरे द्वारा किया जाता था। बाढ़ आ जाने के कारण सामान हटाकर अपने घर से फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें