रीना रॉय से इतना ज्यादा क्यों मिलता है सोनाक्षी सिन्हा का चेहरा? एक्ट्रेस ने अब जाकर बताई सच्चाई

70 और 80 के दशक की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई। उन्ही अभिनेत्रियों में से एक नाम रीना रॉय भी है। भले ही बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस रीना रॉय आज फिल्मी दुनिया से दूर हों, परंतु मौजूदा समय में भी उनके चाहने वालों की संख्या लाखों-करोड़ों में है। आज भी उनके चाहने वालों के दिलों में उनकी अदाकारी की यादें पहले जैसे ही ताजा हैं। रीना रॉय ने 70 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी से खूब नाम कमाया।

रीना रॉय ने 1972 में “जरूरत’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इसके बाद 1976 में जितेंद्र के साथ “नागिन” और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ “कालीचरण” फिल्म में नजर आईं। यह दोनों ही फिल्में सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद रीना रॉय का करियर भी आगे बढ़ा और उन्हें एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। इसके अलावा अभिनेत्री रीना रॉय अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं।

आपको बता दें कि एक समय ऐसा था जब अभिनेत्री रीना रॉय, शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती थीं। ऐसा कहा जाता है कि दोनों एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे। फिल्म “कालीचरण” के बाद से रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर की खबरें सुर्खियों में छाने लगी थी और दोनों की प्रेम कहानी के चर्चे आए दिन अखबारों में सुर्ख़ियों का विषय बने रहते थे। परंतु इन दोनों की शादी नहीं हो पाई। लेकिन इन सबके बीच अब एक बार फिर से यह कहानी खबरों का हिस्सा बनी हुई है।

जी हां, इस बार उनका नाम शत्रुघ्न सिन्हा के साथ नहीं बल्कि उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा के साथ लिया जा रहा है। दरअसल, सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय का चेहरा हद से ज्यादा मिलता जुलता है। नैन-नक्श मिलने की वजह से लोगों को ऐसा लगता है कि रीना रॉय ही सोनाक्षी सिन्हा की असली मां हैं। बदनामी के डर से कभी भी इस बात को रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा ने सामने नहीं आने दिया।

रीना रॉय ने बताया सच

अभिनेत्री रीना रॉय ने सोनाक्षी सिन्हा से चेहरा मिलने पर सालों बाद बात की। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान रीना रॉय से भी यह पूछा गया था कि सोनाक्षी सिन्हा एकदम उनके जैसी लगती हैं। दोनों का चेहरा एकदम मिलता है, तो रीना रॉय ने जवाब देते हुए कहा “ये सिर्फ जिंदगी का इत्तेफाक है, कभी-कभी ऐसा हो जाता है। उदाहरण के लिए जितेंद्र की मां और उनकी मां जुड़वा बहने लगती हैं। रीना रॉय ने यह बात “फर्स्टपोस्ट” को दिए इंटरव्यू में कही।

रीना ने शत्रुघ्न को दिया अल्टीमेटम

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय एक-दूजे का होना चाहते थे परंतु अभिनेता पहले से ही शादीशुदा थे। तब रीना रॉय ने शत्रुघ्न सिन्हा को अल्टीमेटम दे दिया था कि अगर वह उनसे शादी नहीं करेंगे तो वह 8 दिनों के अंदर किसी और से शादी कर लेंगे। शत्रुघ्न सिन्हा तो पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी भी अपनी मजबूरियां थी जिसके चलते उन्होंने रीना रॉय से शादी नहीं की। जब रीना रॉय, शत्रुघ्न सिन्हा से अलग हो गईं तो उसके कुछ समय के पश्चात ही अभिनेत्री रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचा ली थी। शादी के बाद रीना रॉय ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें