लखनऊ में निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरा, मलबे में दबकर पिता-पुत्री की मौत, इस तरह हुआ ये हादसा

लखनऊ (हि.स.)। पीजीआई थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर 12 में गुरुवार की रात को निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा ढह गया। मलबे में पांच झोपड़ियां और उसमें 12 लोग दब गए। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने राहत बचाव कार्य करते हुए सभी को बाहर निकालकर इलाज में भर्ती कराया। इस हादसे में पिता-पुत्री की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में हुई जनहानि पर दुख प्रकट किया है। घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अंतरिक्ष अबरिल ग्रीन नाम से एक अपार्टमेंट का निर्माण किया जा रहा है। इससे सटे सड़क पर मजदूर झोपड़ियां बनाकर परिवार संग रह रहे थे।

अपार्टमेंट में काम करने वाले मजदूर सुनील ने बताया कि गुरुवार की दोपहर को जेसीबी से बेसमेंट की खुदाई की गई थी, जिसके चलते इमारत एक हिस्सा देर रात हिस्सा उन झोपड़ियों पर गिर पड़ा। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने एनडीआरएफ की मदद से घायलों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने प्रतापतगढ़ निवासी मजदूर मुकादम (35) और उसकी दो माह की पुत्री आयशा की मौत हो गई है। जबकि अभिजीत कुमार, चंदन कुमार, दरोगा, रूकसाना, गोलू, अफसाना, लालबाबू और चार अन्य लोग इस हादसे में घायल हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें