लेटेस्ट ऑफर : अब 150 रुपये से कम में मिलेंगे ये प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा उपलब्ध

नई दिल्ली। Cheapest Jio, Vi, Airtel Prepaid Plans Under 150: टेलिकॉम मार्केट में कई प्रीपेड प्लान्स मौजूद हैं जो यूजर्स को डाटा और कॉलिंग की सुविधा देते हैं। टेलिकॉम कंपनियां जैसे Jio, Airtel और Vi यूजर्स को 150 रुपये से कम में इस तरह के बेनिफिट्स उपलब्ध कराती हैं। इनमें यूजर्स को अनलिमिटेड डेली डेटा, किसी भी नेवटर्क पर वॉयस कॉलिंग, ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस दिया जाता है। इसके अलावा इनकी वैधता भी 24 दिन या 28 दिन की होती है। Jio, Airtel और Vi, ये तीनों कंपनियां एक ही कीमत में अलग-अलग बेनिफिट्स दे रही हैं लेकिन इनमें से आपके लिए बेहतर विकल्प कौन-सा है यह हम आपको बताते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बेनिफिट्स। 
Jio vs Vi vs Airtel के 150 से कम के प्लान:

Reliance Jio का 149 रुपये का प्लान: इसकी कीमत 149 रुपये है। इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही रोजाना 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। इसके अलावा यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा भी दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 24 दिनों की है। इसमें जियो की कॉम्प्लीमेंट्री ऐप्स का एक्सेस भी दिया गया है। इस प्लान में कुल मिलाकर यूजर्स को 24 जीबी हाई-स्पीड इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है।  

Airtel का 149 रुपये का प्लान: इसकी कीमत 149 रुपये है। इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही 300 एसएमएस भी दिए जाते हैं। इसके अलावा यूजर्स को 2 जीबी डाटा भी दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Vi का 149 रुपये का प्लान: इसकी कीमत 149 रुपये है। इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही 300 एसएमएस भी दिए जाते हैं। इसके अलावा यूजर्स को 2 जीबी डाटा भी दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके साथ Vi™ movies and TV का एक्सेस भी दिया जा रहा है। 

कौन-सा प्लान है बेस्ट:
अगर तुलना की जाए तो इन तीनों कंपनियों में से Jio का प्लान बेस्ट है। क्योंकि इसमें 149 रुपये में प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जा रहा है। जबकि बाकी के दो प्लान्स में पूरी वैधता के दौरान 2 जीबी डाटा दिया गया है। ऐसे में यूजर्स के लिए Jio का 149 रुपये वाला प्लान ही बेस्ट बाय साबित होगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें