लौंग और इलायची का ये तोटक बना देंगा कंगाल से मालामाल, जानिए कैसे 

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे। आप सभी को बता दें कि वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे जीवन में तरक्की के नए-नए रास्ते खुलते हैं. तो आज भी हम आपको एक ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से जीवन में आसानी से तरक्की मिल जाएगी. जी हाँ, आइए जानते हैं वह उपाय

लौंग-इलाइची का यह उपाय धन की कमी करेगा दूर

जीवन से धन की परेशानी को दूर करने के लिए आप इस उपाय को किसी भी दिन कर सकते हैं परंतु अगर आप इस उपाय को शुक्रवार के दिन करते हैं तो इससे आपको सर्वश्रेष्ठ लाभ की प्राप्ति होगी, शुक्रवार का दिन इस उपाय को करने के लिए सबसे उत्तम माना गया है, इसके लिए आप शुक्रवार की शाम को स्नान कर लीजिए उसके पश्चात आप साफ-सुथरे वस्त्रों का धारण कीजिए इसके पश्चात आप माता लक्ष्मी जी की प्रतिमा के समक्ष शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं।

आप अपने दाएं हाथ में एक लौंग और एक इलायची रख लीजिए, तंत्र शास्त्र के अनुसार लौंग और इलायची का यह उपाय काफी प्रभावशाली माना गया है, लेकिन आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि जो आप लौंग और इलायची लेंगे वह कहीं से टूटी-फूटी या खंडित नहीं होनी चाहिए, इसके पश्चात आप इनको अपने हाथों में लेकर “ॐ महालक्ष्मये नमः” मंत्र का जाप कीजिए।

आप इस मंत्र का जाप 108 बार कीजिए, इस दौरान आपको कोई भी व्यक्ति रोके या टोके नहीं, अब इस लौंग और इलायची को एक पीले कपड़े में बांधकर सिलाई कर ले, अब इसको आप धन रखने के स्थान पर रखिए, इस उपाय को करने से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और घर परिवार में बरकत होगी, इससे आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल होती है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें