शनिदेव से जुड़े संकेत देते हैं ये सपने, जान लीजिए इसका मतलब

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, हर इंसान सोते वक्त सपना देखता है। कुछ सपने अच्छे होते हैं, तो कुछ सपने ख़राब भी होते हैं। अक्सर लोग अच्छे सपनों को देखने के बाद खुशी महसूस करते हैं लेकिन जब बुरे सपने आते हैं, तो उनके मन में मन में भय बैठ जाता है। ऐसा बताया जाता है कि सपने हमारे जीवन पर बड़ा असर डालते हैं। यह ना सिर्फ हमारे मन को प्रभावित करते हैं बल्कि हमारे भविष्य पर भी प्रभाव डालते हैं।

आपको बता दें कि हर सपने का अपना कोई ना कोई मतलब जरूर होता है। जो भी सपने हमें दिखाई देते हैं, वह शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताते हैं। इन सपनों के बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका संबंध सीधे तौर पर न्याय के देवता शनि देव से होता है।

जानिए शनिदेव से जुड़े सपनों के शुभ-अशुभ फल के बारे में

1. अगर कोई अपने सपने में शनि देव की मूर्ति या तस्वीर देखता है, तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को अपार खुशियां प्राप्त हो सकती हैं और किसी बड़ी मुश्किल में भी डाल सकती हैं। दरअसल, इस सपने का फल व्यक्ति की उसकी कुंडली में शनि की स्थिति के हिसाब से प्राप्त होता है। यदि शनि की स्थिति शुभ है तो इसका अच्छा फल मिलता है। वहीं शनि की स्थिति ठीक ना होने के कारण अशुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।

2. शनिदेव एक ऐसे देवता हैं, जो किसी पर मेहरबान हो जाएं तो उसके जीवन के कष्ट दूर कर देते हैं। वहीं अगर यह किसी व्यक्ति से नाराज हो जाएं तो उसके जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। अगर सपने में शनिदेव आपको आशीर्वाद दे रहे हैं तो इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब होता है कि शनि देव आपके जीवन के सारे कष्ट दूर करने वाले हैं। यदि किसी बीमार व्यक्ति को इस प्रकार का सपना आता है, तो उसे बहुत ही जल्द अपनी बीमारी से छुटकारा प्राप्त हो सकता है।

3. अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में शनि मंदिर देखता है, तो इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब होता है कि आपके ऊपर शनिदेव की खूब कृपा बरसने वाली है। जिस व्यक्ति को इस तरह का सपना आता है, उसकी किस्मत खुल जाती है। यह बड़ा धन लाभ होने की तरफ संकेत देता है। इसके साथ ही किसी महत्वपूर्ण काम में सफलता मिलने के योग भी बनते हैं। अगर आपको इस तरह का सपना आता है तो आप खुश हो जाएं।

उपरोक्त आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जिनका सीधा संबंध न्याय के देवता शनि देव से होता है। अगर भगवान से जुड़े हुए सपने आते हैं, तो इसका खास मतलब होता है। अगर वह सपने शनिदेव से संबंधित हो तो चिंता होना लाजमी है। उपरोक्त आपको सपनों के मतलब के बारे में बताया गया है, जो शनिदेव की मेहरबानी होने या उनकी नाराजगी होने का संकेत देते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें