शनिवार विशेष : इन चीजों की आज अगर दिख जाए झलक, तो आप पर मेहरबान हैं शनिदेव!

शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है. यानि शनिदेव अपने भक्तो और इस संसार को लेकर कभी कोई गलत निर्णय नहीं लेते. बरहलाल इसमें कोई दोराय नहीं कि शनिवार का दिन शनिदेव के नाम पर समर्पित है. इसलिए यदि शनिदेव को खुश करना हो तो शनिवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है. गौरतलब है, कि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जो यदि शनिवार को सुबह के समय आपको दिख जाएँ तो समझ लीजिये कि पूरे दिन शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी.

शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन किसी गरीब या भिखारी का दरवाजे के आगे दस्तक देना शुभ माना जाता है. ऐसे में जो लोग भिखारी या गरीब को डांट कर भगा देते है, उन पर शनिदेव का प्रकोप बरसता है. इसके अलावा शनिवार को सुबह के समय झाड़ू लगाने वाले या किसी सफाई कर्मचारी का दिखना भी मंगलकारी माना जाता है. ऐसे में उसे कुछ रूपये या काले रंग का कपडा जरूर दे. बता दे कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा आप पर बरसती है. यहाँ तक कि जिस काम के लिए आप घर से बाहर निकलते है, उस काम में भी सफलता मिलती है. इसके साथ ही पूरा दिन शनिदेव की कृपा से शांतमय बीतता है.

इसके इलावा शनिवार को घर से निकलते समय काले कुत्ते का दिखना भी शुभ माना जाता है. बता दे कि कुत्ता शनिदेव का वाहन है और जो लोग कुत्ते को खाना खिलाते है, उन पर शनिदेव की कृपा जरूर होती है. काले कुत्ते को तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाना शुभ माना जाता है. बता दे कि इससे न केवल शनि, बल्कि राहु और केतु के अशुभ प्रभाव से भी बचा जा सकता है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें