शराब नहीं संस्कार दीजिये मुहिम अब रंग लाने लगी

चम्बा : रॉड्स अध्यक्ष द्वारा शुरू की गई शराब नहीं संस्कार दीजिये मुहिम अब रंग लाने लगी हैं। जहाँ लोगों मे पहले मेंहदी का दूसरा नाम ही शराब पीना पिलाना होता था  वहीं अब ये धारणा धीरे धीरे बदलने लगी हैं।

रॉड्स अध्यक्ष एवं बीजेपी नेता सुशील बहुगुणा ने बताया कि हमारा समाज शराब से दूषित होता जा रहा हैं जिसे साफ करने का मैने बीड़ा उठाया और धीरे धीरे लोग इस मुहिम से जुड़ने लगे। चम्बा की ढूंगली निवासी प्रीती जिसका परिवार दिल्ली ही रहता है तथा जिसकी पढ़ाई दिल्ली से हुई है वो कम्प्यूटर इंजीनियर है ने अपनी शादी मे कॉकटेल नही की। साथ ही साबली चम्बा निवासी हिमांशु जो  जलसंस्थान उतरकाशी मे अभियंता के  पद पर व पिता जानेमाने व्यास हैं ने भी अपनी शादी मे कॉकटेल नही की।

जगधार निवासी कौशल जो कि औद्योनिकी विश्वविद्यालय मे कार्यरत है ने भी अपनी शादी मे कॉकटेल नही की। समाज के पर्यावरण विशेषज्ञ व बीज बचाओ के विजय जरधारी  की बेटी गीता की शादी में भी कॉकटेल नहीं हुई। इस अवसर पर नशा विरोधी अभियान कॉकटेल  पार्टी का विरोध करने वाले सुशील बहुगुणा ने कहा कि अब लोगों को कॉकटेल पार्टी के कारण समाज पर होने वाले कुप्रभाव समझ मे आने लगा है तथा लोग अब नशा विरोधी शादी करने के लिये आगे आ रहे हैं जिसमे युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है क्यूंकि पढ़ा लिखा युवा स्वयं ही आगे आ रहे हैं जिसमे लड़कों की अपेक्षा लड़कियां ज्यादा आगे आ रही हैं।

इस अवसर पर विजय जडधारी ने कहा की समाज सेवक सुशील बहुगुणा का यह प्रयास प्रेरणादायक है।  धरसालगांव निवासी कृष्णा भट्ट ने जानकारी दी की पढ़ा लिखा समाज अब नशा विरोधी शादी करने पर स्वयं आगे आ रहा है। इस हेतु सुशील बहुगुणा का प्रयास सराहनीय है साबली के व्यास द्वारिका बहुगुणा व जगधार निवासी भगवती कोठारी ने सुशील बहुगुणा के द्वारा चलायी गयी शराब नही संस्कार की मुहीम को समाज के लिये लाभदायक बताया। इस अवसर पर पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य सतवीर पुंडीर, राड्स संस्था की कुंभीबाला व साबली, जड़धार गांव धरसाल गांव व जगधार गांव के महिला मंगल दल उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें