शरीर के इन 4 अंगों पर अगर है तिल, तो आपसे भाग्‍यशाली कोई नहीं!

हम सभी के शरीर पर जन्‍मजात या फिर जीवनकाल के दौरान निशान बन जाते हैं। जिसे हम तिल, मस्सा एवं लाल मस्सा के नाम से जानते हैं वहीं अगर भारतीय शास्‍त्रों में देखा जाए तो शरीर पर मौजूद तिल के आधार पर व्यक्ति के कई सारे राज खोल देते हैं। इनमें से कुछ तिल से लाभ होते हैं तो कुछ से नुकसान। तो आइए जानते हैं उन चार जगहों के बारे में जिनसे काफी लाभ होता है। ऐसे तिल जिन व्यक्तियों के होते हैं वो काफी लकी होते हैं।

1. हथेली पर तिल

कहते है कि जिन व्‍यक्तियों के हथेली पर तिल होता है वो काफी भाग्यशाली होते हैं। शास्‍त्रों में बताया गया है कि ऐसे व्यक्ति काफी जल्दी तरक्की करते हैं और इन लोगों के हाथों कभी निराशा नहीं लगती इसलिए ऐसे लोग जल्दी ही तरक्की की सीढ़ियों पर जल्दी चढ़ते हैं। खास बात तो ये है कि ये लोग कभी हार नहीं मानते हमेशा जीत की ओर आगे बढ़ते हैं।

2. नाक पर तिल

शास्‍त्रों के अनुसार जिन लोंगो के नाक पर तिल होता है वो लोग काफी नखरे वाले स्वभाव के होते हैं। इतना ही नहीं इन्‍हें गुस्सा भी बड़ी जल्दी आ जाता है ये हमेशा छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं।

3. ठोड़ी पर तिल

कहा जाता है कि जिन लोगों के ठोड़ी पर तिल होता है वो काफी शांत व्यवहार के होते हैं और ये लोग किसी भी बिगड़े हुए काम को बड़ी आसानी से बना लेते हैं। इनकी मधुर वाणी का लाभ इन्‍हें हमेशा होता हैं।

4. पीठ पर तिल

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों के पीठ पर तिल होता है वो लोग काफी रोमेंटिक स्‍वभाव के होते है। साथ ही इन लोगों को घूमने फिरने का काफी शौक होता है। वह अक्सर घूमने फिरने के बारे में विचार करते रहते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें