शशि थरूर के ट्वीट पर मंत्री ए.के. शर्मा का पलटवार, हिन्दी में समझाया…

सभ्यता, संस्कृति व इंसानियत से परे है कांग्रेस की विचारधारा : ए.के. शर्मा

-ए.के. शर्मा ने कांग्रेस को हिन्दी में समझाया… उत्तर प्रदेश क्या है?

– कांग्रेस और उसके ग़ैर ज़िम्मेदार नेताओं को ए.के. शर्मा का करारा जवाब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और ऊर्जा-नगर विकास विभाग के मुखिया श्री ए.के. शर्मा ने कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा उत्तर प्रदेश के बारे में किए गए अभद्र ट्वीट का करारा जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस की विचारधारा सभ्यता, संस्कृति व इंसानियत से परे है, जिस प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव में उन्हें जीवनदान दिया, चुनाव ख़त्म होते ही उस प्रदेश का अपमान करना शुरू कर दिया। इससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस कितना मौकापरस्त और अवसरवादी है।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और उनके नेताओं द्वारा किए गए खोखले वादें और दावे क्या थे और चुनाव ख़त्म होते ही कांग्रेस की सोच और नियत को उनके ही एक नेता शशि थरूर ने अपने ट्वीट के माध्यम से जाहिर कर दी। जिस प्रदेश की जनता ने उन्हें जीवनदान देकर लोकसभा की 06 सीटें दी हो, उनका धन्यवाद तो नहीं किया। मगर अपमान करना शुरू कर दिया।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि शशि थरूर से कुछ बेहतर उम्मीद भी नहीं जा सकती, लेकिन यूपी के बारे में उनका आज का व्यंग पूरे प्रदेश और प्रदेशवासियों का घोर अपमान है। जिस प्रदेश की जनता ने पहले भी इनके अनेक नेताओं को पाल-पोस कर प्रधानमंत्री और सरकार का मुखिया बनाया। उसी प्रदेश और वहां की जनता के लिए कांग्रेस ने किया तो कुछ नहीं, मगर अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मंत्री श्री शर्मा ने व्यंग पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के नेताओं को उत्तर प्रदेश के महत्व को हिंदी में समझाते हुए लिखा कि –

⁃ उत्तर प्रदेश में सत्यवादी महाराजा हरिश्चन्द्र हुए।

⁃ यहीं से भगवान बुद्ध ने सत्य और अहिंसा का पाठ पूरी मानव जाति को पढ़ाया।

⁃ इसी भूभाग से जगतगुरु भगवान कृष्ण ने गीता का ज्ञान पूरी श्रृष्टि को दिया।

⁃ इसी राज्य में भगवान राम ने व्यक्ति को पुरुषोत्तम बनने का मार्ग दिखाया।

⁃ यह भूमि भगवान विश्वनाथ की भूमि है, जो आदिगुरु और सुरगुरु माने जाते हैं।

⁃ यह पतित पावनी मां गंगा और पुण्य सलिला मां यमुना, मां सरयू और मां सरस्वती की पावन भूमि है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास किसी भी मुद्दे का तथ्यात्मक जवाब तो नहीं होता, वह हमेशा झूठ फैलाने में विश्वास करती है। उत्तर प्रदेश की प्रगति आज किसी से छिपी हुई नहीं है, इंफ्रास्ट्रक्चर, परिवहन, उद्योग, व्यापार, रोजगार, शिक्षा, कानून व्यवस्था आदि के क्षेत्रों में प्रदेश तेज गति से आगे बढ़ रहा है और पूरे देश के लिए विकास का एक मॉडल बन गया है, ऐसे उत्तर प्रदेश का अपमान करने वाली कांग्रेस को प्रदेश की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए। अन्यथा यहां की जनता आने वाले समय में उनसे हिसाब करेगी। कांग्रेस की यह मानसिकता अत्यंत निंदनीय है। उत्तर प्रदेश की जनता को नमन !

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का दोष नहीं है, यह उनकी संस्कृति और सभ्यता विहीन कुत्सित विचारधारा का परिचय है। प्रदेश की जनता ने जो कुछ उन्हें सम्मान दिया, वो भी उन्हें रास नहीं आया। जनता का मान-सम्मान और विश्वास को ठेस पहुंचाने व उनका अपमान करना उनके लिए कभी लाभकारी सिद्ध नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें