शुभमन की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, इन प्लेयर्स को भी मिला मौका

रियान , अभिषेक, नीतीश कुमार और तुषार को मिला अवसर


मुम्बई  । भारतीय क्रिकेट टीम अगले माह होने वाले जिम्बाब्वे दौरे में शुभमन गिल की कप्तानी में उतरेगी। बीसीसीआई ने आज इस दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इस दौरे में 5 मैचों की टी20 सीरीज हरारे में खेली जाएगी। इस दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों रियान पराग, अभिषेक शर्मा, नीतीश कुमार और तुषार देशपांडे को भी पहली बार जगह मिली है। इन युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं आईपीएल के बाद टीम से बाहर चल रहे शुभमन को भी कप्तान की अहम जिम्मेदारी मिली है। शुभमन ने आईपीलएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी।


युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा अनुभवी यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी टीम में जगह मिली है। इन सभी खिलाड़ियों को टी20 विश्व में अवसर नहीं मिला है। ऐसे में इनके पास इस दौरे में बेहतर प्रदर्शन कर अपने को साबित करने का अवसर रहेगा।


इस दौरे का पहला मैच 6 जुलाई को होगा। दूसरा टी20 सात जुलाई को हरारे में ही खेला जाएगा। वहीं तीसरा मैच 10 को, चौथा 13 को जबकि पांचवां और आखिरी टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा।


टीम इस प्रकार है: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें