श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिनी श्रृंखला के लिए टॉम लॉथम बने न्यूजीलैंड के कप्तान

वेलिंगटन, 14 मार्च (हि.स.)। टॉम लॉथम को श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड का कप्तान बनाया गया है। लॉथम केन विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करेंगे। विलियमसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के लिए श्रृंखला को छोड़ देंगे।

विलियमसन के साथ-साथ टिम साउदी और डेवोन कॉनवे को भी टीम में नहीं चुना गया है क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आईपीएल को ध्यान में रखते हुए टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें रिलीज करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यह भी पुष्टि की कि ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के अनुरोध पर श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया है।

फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स और लॉकी फर्ग्यूसन पहले वनडे के बाद आईपीएल के लिए भारत जाएंगे, जिसके बाद दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैचों में न्यूजीलैंड की टीम काफी कमजोर हो जाएगी। इन तीनों की जगह मार्क चैपमैन, हेनरी निकोल्स और अनकैप्ड बेन लिस्टर को दूसरे और तीसरे मैच के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।

लिस्टर के अलावा, चाड बोवेस दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिन्हें कैंटरबरी के साथ व्हाइट-बॉल क्रिकेट में एक शानदार सीजन के बाद अपना पहला एकदिवसीय कॉलअप मिला है। न्यूजीलैंड ने विल यंग और टॉम ब्लंडेल को भी टीम में वापस बुलाया है। यंग का आखिरी वनडे मैच पिछले साल जुलाई में आया था जबकि ब्लंडेल को न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट खेले हुए तीन साल हो चुके हैं।

कोच गैरी स्टीड ने कहा, “कैंटरबरी के शीर्ष क्रम के साथ-साथ एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक होने के नाते चाड कई सीज़न में प्रभावशाली रहे हैं। हम अब मई की शुरुआत के बीच 16 सफेद गेंद के मैच खेलने के लिए तैयार हैं, इसलिए खिलाड़ियों के लिए परिचित और अपरिचित परिस्थितियों में खुद को परखने के कई मौके होंगे।”

उन्होंने कहा, “टॉम ब्लंडेल, पिछले 18 महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेस्ट टीम में और फिर वेलिंगटन फायरबर्ड्स के साथ घरेलू स्तर पर बेहद सफल रहे हैं। यह टॉम के लिए एक रोमांचक अवसर है।”

दूसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद ऑकलैंड में 25 मार्च को एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होगी। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमशः क्राइस्टचर्च और हैमिल्टन में 28 और 31 मार्च को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम इस प्रकार है: टॉम लॉथम (कप्तान), फिन एलेन (केवल पहला वनडे), टॉम ब्लंडेल, चाड बोवेस, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन (केवल दूसरा और तीसरा वनडे), लॉकी फर्ग्यूसन (केवल पहला वनडे), मैट हेनरी, बेन लिस्टर ( केवल दूसरा और तीसरा वनडे), डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स (केवल दूसरा और तीसरा वनडे), ग्लेन फिलिप्स (केवल पहला वनडे), हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें