सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स विश्व कप क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल

सेंट जॉन्स (हि.स.)। वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को जिम्बाब्वे में रविवार 18 जून से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने एक बयान में कहा, “चार्ल्स को 15 सदस्यीय टीम में गुडाकेश मोती की जगह लिया गया है।”

चार्ल्स उस वेस्ट इंडीज टीम के सदस्य थे जिसने 2016 में आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप जीता था, लेकिन इसके बाद वह अक्सर टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।

इस साल मार्च में, 34 वर्षीय चार्ल्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी-20 मैच में 46 गेंदों में 11 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 118 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज की टीम शनिवार को हरारे पहुंचेगी, जहां वह 10 टीमों के टूर्नामेंट की तैयारी करेगा। उन्हें ग्रुप ए में मेजबान जिम्बाब्वे, नेपाल, नीदरलैंड और अमेरिका के साथ रखा गया है।

मुख्य चयनकर्ता, डेसमंड हेन्स ने क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “हम मोती को शुभकामनाएं देना चाहते हैं क्योंकि वह अपने रिहैबिलिटेशन को जारी रखेंगे। वह उन खिलाड़ियों में से एक है, जिनसे हम वेस्टइंडीज क्रिकेट में आगे बढ़ने की उम्मीद करते हैं, इसलिए हम उसे पूरी तरह से ठीक होते देखना चाहते हैं, ताकि बुलाए जाने पर वह भाग ले सके।”

उन्होंने कहा, “जब हमने प्रतिस्थापन खिलाड़ी पर चर्चा की, तो हमने टीम में एक और स्पिनर की संभावना पर विचार किया। हालांकि, हमने महसूस किया कि चार्ल्स के साथ जाना बेहतर था। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभवी हैं, वह टीम के लिए मूल्य जोड़ेंगे जो उनके लिए उपयोगी होगा। उसे जिम्बाब्वे की परिस्थितियों का भी ज्ञान है क्योंकि उसने वहां पहले एकदिवसीय मैच खेले हैं, इसलिए हम उसे इस समय इस काम के लिए सही व्यक्ति के रूप में देखते हैं।”

रविवार 18 जून को ताकाशिंगा क्रिकेट क्लब में वेस्टइंडीज अपने पहले ग्रुप ए मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका का सामना करेगी, इसके बाद गुरुवार 22 जून को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टीम का सामना नेपाल से होगा। 24 जून को वेस्टइंडीज की टीम हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे से भिड़ेगी। इसके बाद 26 जून को अपने चौथे मैच में वेस्टइंडीज का सामना नीदरलैंड से होगा।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन और रोमारियो शेफर्ड।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें