साप्ताहिक लव राशिफल: जानें किसे मिलेगा सच्चा प्यार, किनकी मैरिड लाइफ में आएगा भूचाल ?

ज्योतिषियों के अनुसार, हाल ही में शुक्र ग्रह राशि बदलकर कन्या से तुला में आया है, ये शुक्र ग्रह की स्वराशि है यानी इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह ही है। शुक्र ग्रह वैसे तो जीवन के अनेक क्षेत्रों को प्रभावित करता है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर हमारी लव लाइफ पर होता है। शुक्र के स्वराशि में होने से कई राशियों पर इसका शुभ तो कई पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा।जानिए इस सप्ताह (24-30 अक्टूबर 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम में पड़ने वाले लोगों को अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा। पार्टनर के साथ दिल की बात शेयर करने से आपको अच्छा लगेगा। प्रेम जीवन में स्थिरता आएगी, जिससे आप इस समय अन्य क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। यह सप्ताह दांपत्य जीवन के सबसे खास दिनों में से एक रहेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ अपने प्यार की गहराई को महसूस करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आप उस पर प्यार और स्नेह की वर्षा करेंगे और आप हर कदम पर उसका साथ देते भी नजर आएंगे।

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह प्रेम जीवन में एक-दूसरे के प्रति आपके विश्वास को मजबूत करने का समय होगा। क्योंकि इस दौरान आपके पार्टनर को आपके सामने अपने मन की बात कहने में कोई दिक्कत महसूस नहीं होगी जिससे आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज जानने का मौका मिल सकता है। शादीशुदा लोगों के जीवन में अगर किसी तरह की कोई समस्या चल रही थी तो इस हफ्ते आप एक दूसरे से बात करके उसका समाधान निकाल पाएंगे। जिसके बाद आपके अंतरंग संबंधों में नयापन तो आएगा ही साथ ही आप ऑफिस से समय निकालकर घर पर ही समय बिताते नजर आएंगे।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रेमी आपके अनुभव से बेहतर सलाह लेगा, लेकिन आप उसे संतुष्ट करने में असफल रहेंगे। जिसका नकारात्मक प्रभाव आप दोनों के निजी प्रेम संबंधों पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। अक्सर हम यह भूल जाते हैं कि हमारा जीवनसाथी बिना बोले हमारे लिए कितना कुछ करता है। ऐसे में समय-समय पर उन्हें कोई न कोई तोहफा देकर उन्हें खुश करते रहें.

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं रोमांस की दृष्टि से आपका जीवन एक नया मोड़ ले सकता है। क्योंकि संभव है कि प्रेमी आपसे कोई बड़ा वादा या अपेक्षा करे, जिसके बारे में आपको प्रेमी से कुछ समय मांगना चाहिए, बिना जल्दबाजी में कोई निर्णय लिए। ऐसे में आपकी यह दुविधा आपके प्रेमी को भी परेशान कर सकती है। आप अपने जीवनसाथी के जन्मदिन या इस सप्ताह अपनी सालगिरह जैसे किसी बड़े दिन को भूल सकते हैं। जिससे जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। हालाँकि, उन्हें एक सुंदर उपहार या सरप्राइज देकर, आप उनके गुस्से को शांत कर पाएंगे और अंततः चीजों को सही कर पाएंगे।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी बॉयफ्रेंड के साथ ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो उस दौरान आपको फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने से बचना होगा। नहीं तो इससे न सिर्फ पार्टनर को बुरा लगेगा बल्कि इस बात को लेकर आप दोनों के बीच बड़ा विवाद होने की भी संभावना है। इस सप्ताह संभव है कि आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई महत्वपूर्ण बात साझा करना भूल जाएं, जिसके बारे में वे परिवार के किसी अन्य सदस्य या करीबी दोस्त को जानते हों। इससे पार्टनर को यह महसूस हो सकता है कि, यह जानकर कि आप उनसे उस बात को छुपाना चाहते हैं। इसलिए ऐसा कुछ भी करने से बचें और हर बात खुद अपने पार्टनर से शेयर करें।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने पार्टनर को दिल से खुश करने की कोशिश करते नजर आ सकते हैं। अगर आप दोनों के बीच दूरी किसी तीसरे शख्स की वजह से आ गई थी तो इस दौरान दूर हो सकती है। प्यार की गाड़ी फिर पटरी पर आएगी और आप फिर से प्यार के रंग में नजर आएंगे। इस समय विवाहित जातकों के जीवन में नन्हे मेहमान की दस्तक सुनने को मिलेगी। जिससे परिवार के साथ आपके दांपत्य जीवन में भी खुशियों की लहर रहेगी। इससे घर का माहौल भी काफी खुशनुमा रहेगा।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपके जीवन में कुछ सुधार होने की संभावना है, जिसे आप अब तक सच्चे प्यार की कमी का अनुभव कर रहे थे। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन में कुछ बोरियत महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आपको यह समझना होगा कि समय के साथ हर रिश्ता पुराना होता जाता है। इसलिए आपको अपने उबाऊ वैवाहिक जीवन को बेहतरीन बनाने के लिए इसमें कुछ रोमांच खोजने की जरूरत है। ऐसा करके आप अपने रिश्ते को फिर से नया बना सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
इस सप्ताह गणेश कहते हैं; पूरी कोशिश करने के बाद भी आप अपने प्रेमी के साथ आवश्यक संचार स्थापित करने में कुछ झिझक महसूस कर सकते हैं। क्योंकि इस समय आपको अपने प्रियजन को, अपनी परिस्थितियों को या अपने जीवन में किन-किन प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ रहा है, यह समझाने में आपको कठिनाई हो सकती है। ऐसे में कोशिश करते रहें और जरूरत पड़ने पर प्रेमी के साथ किसी शांत और खूबसूरत जगह पर जाएं, उनसे दोबारा संवाद करने की कोशिश करें. सप्ताह की शुरुआत में परिवार का कोई सदस्य आपके और आपके जीवनसाथी के बीच आ सकता है और विवाद का कारण बन सकता है। हालांकि बाद में जब घर के बड़े-बुजुर्ग आप दोनों को जिंदगी की अहम सीख देंगे तो हर विवाद को भुलाकर आप एक-दूसरे से माफी भी मांगेंगे।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
इस सप्ताह गणेश कहते हैं; आपको प्रेम संबंधों में अपने स्वतंत्र विवेक का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। क्योंकि ऐसा करने से ही आप अपने प्रेमी के साथ चल रहे विवाद को खत्म कर अपने रिश्ते में आगे बढ़ पाएंगे। इसके लिए आप अपने काम से कुछ समय निकालकर अपने प्रेमी के साथ बिताएं और रिश्ते में चल रही हर गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें। इस सप्ताह जीवनसाथी और माता के बीच जो भी विवाद चल रहा था, अंत के कारण अधिकांश मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। यह आपके वैवाहिक जीवन को भी सकारात्मक तरीके से बेहतर बनाने में मदद करेगा।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं मेष राशि वालों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा और यह आपके प्रेम जीवन में शुभ ग्रह स्थिति के रूप में खुशियां लाएगा। इस अवधि के दौरान आपके प्रेम जीवन के लिए आदर्श स्थिति कही जा सकती है। शादीशुदा लोगों के जीवन में अगर किसी तरह की कोई समस्या चल रही थी तो इस हफ्ते आप एक दूसरे से बात करके उसका समाधान निकाल पाएंगे। जिसके बाद आपके अंतरंग संबंधों में नयापन तो आएगा ही साथ ही आप ऑफिस से समय निकालकर घर पर ही समय बिताते नजर आएंगे।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका अपने प्रेमी के साथ आर्थिक मुद्दों को लेकर बहस हो सकती है। हालांकि इस समय हमेशा की तरह आप अपने पार्टनर को नजरअंदाज करते हुए उन्हें सबक देते नजर आएंगे। जिससे आपका प्रेमी अचानक क्रोधित हो सकता है, अनजाने में आपसे कुछ अपमानजनक शब्द कह दें। आपकी राशि के विवाहित लोगों के जीवन में इस सप्ताह रोमांस और प्यार अस्थायी रूप से आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। हालांकि आपको यह समझना होगा कि वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच अनबन होना लाजमी है। लेकिन तमाम विवादों के बावजूद ये भी सच है कि आप दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते. इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए हर हार्ट बर्न को खत्म करना आपके लिए एक समझदारी भरा कदम साबित होगा।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं प्रेम की भविष्यवाणी के अनुसार यह सप्ताह आपके और आपके प्रिय के संबंधों में सुधार लाने वाला साबित होगा। क्योंकि इस तालमेल के कारण आप अपने पवित्र रिश्ते में आने वाली सभी समस्याओं को दूर करने में सक्षम होंगे और इससे आपको अपने प्रेमी के साथ खूबसूरत समय बिताने का भी मौका मिलेगा। इस सप्ताह दांपत्य जीवन में सब कुछ ठीक चलने के साथ आपका स्वभाव भी खुशमिजाज रहेगा। जिससे आप सोशल मीडिया से वैवाहिक जीवन से जुड़े कुछ जोक्स पढ़ सकते हैं और अपने पार्टनर को भेज सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें