सावधान : नेपाल के बीरगंज में पकड़े गये चीनी नागरिक भारत समेत कई देशों मे कर रहे थे ऑनलाइन ठगी

पूर्वी चंपारण । जिले के रक्सौल अनुमंडल से सटे नेपाल के बीरगंज शहर से पकड़े गये तीन चीनी नागरिकों का तार भारत में ऑनलाइन ठगी और अंतर्राष्ट्रीय काॅल बाईपास के धंधे से जुड़ा है।यह भारत नेपाल सीमा पर रहकर नेपाल,भारत,बांग्लादेश व पाकिस्तान समेत कई अन्य देशों के नागरिकों को ऑनलाइन ठगी कर चुना लगा रहे थे।

नेपाल के बीरगंज पुलिस के प्रवक्ता डीएसपी कुमार विक्रम थापा ने बताया कि गत कुछ दिनों से बिहार पुलिस से इनपुट मिला था कि नेपाल के बीरगंज से ऑनलाइन ठगी के धंधे का संचालन किया जा रहा है,जिसके बाद ऐसे लोगो पर नजर रखी जा रही थी।इसी बीच गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि बीरगंज के अलग-अलग स्थानों पर कुछ लोग ऑनलाइन धंधे के संदिग्ध गतिविधियो में संलिप्त हैं।जिसके बाद नेपाल पुलिस टीम ने तीन अलग-अलग स्थानों पर दबिश दिया, जहां से तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।इनकी निशानदेही पर वीरगंज के लक्ष्मनवा में छापेमारी की गई। जहां इनलोगो ने एक मकान में बकायदा दफ्तर खोल रखा था। जहां उसे कॉल सेंटर का नाम देकर कई संदेहास्पद गतिविधि को अंजाम दिया जा रहा था, जिसकी जांच की जा रही हैं।

डीएसपी विक्रम थापा ने बताया कि पकड़े गए तीनों चीनी नागरिकों की पहचान हुनान प्रांत के 33 वर्षीय लुई गुइ चाई, हुवेई प्रांत के 26 वर्षीय वांग बोहांग और हुबेई प्रान्त के 36 वर्षीय सियांग जियाओ के रूप में की गई है। इनके कमरे से छापामारी के दौरान पुलिस ने 120 कम्प्यूटर डेस्क टॉप, 118 मॉनिटर, 4 लैपटॉप, तीन पासपोर्ट, 1 प्रिंटर, एक दर्जन मोबाइल फोन और 13 से अधिक भारतीय सिमकार्ड और एटीएम कार्ड भी बरामद किया है। नेपाल पुलिस ने भारतीय सिमकार्ड का संपूर्ण विवरण बीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास को दे दी गई है।वही इसको लेकर नेपाल पुलिस की अग्रेतर कारवाई जारी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें