सिंचाई विभाग ईई को मेलाधिकारी ने जारी किया नोटिस

हरिद्वार। कुंभ मेला 2021 के कार्यों को लेकर मेला प्रशासन काफी संजीदा नजर आ रहा है जैसे-जैसे समय नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे मेला अधिकारी कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों पर लगाम कसते नजर आ रहे हैं। जिसके चलते मेलाधिकारी दीपक रावत ने सिंचाई खंड हरिद्वार के अभियंता पुरुषोत्तम को नोटिस जारी कर 3 दिन में स्थिति को स्पष्ट करने के निर्देश दिए हैं ऐसा करने पर पुरुषोत्तम के विरुद्ध अनुशासनत्मक कार्रवाई करने के लिए भी लिखा है।
कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत द्वारा कुंभ मेला के अंतर्गत मुख्य गंगा पर अस्थाई घाट बनाए जाने के संबंध में सिंचाई खंड के अधिशासी अभियंता को पूर्व में भी निर्देशित किया गया था कि कुंभ मेला के दौरान आने जाने वाले साधु-संतों एवं श्रद्धालुओं को गंगा नदी की मुख्यधारा में ही स्नान कराने के लिए प्रयागराज उत्तर प्रदेश में आयोजित कुंभ मेले में निर्मित किए जाने वाले हैं। अस्थाई स्नान घाटों की भांति कुंभ मेला हरिद्वार में भी अस्थाई स्नान घाटों का निर्माण कराया जाना है।
मेला अधिकारी द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया है कि अधिशासी अभियंता पुरुषोत्तम को प्रयागराज जाकर अस्थाई रूप से निर्मित किए जाने वाले घाटों में प्रयुक्त होने वाली सामग्री एवं तकनीकी आदि की पूर्ण जानकारी प्राप्त कर उपलब्ध कराए जाने के लिए पूर्व में निर्देश दिए गए थे लेकिन अभी तक प्रकरण के संबंध में पुरुषोत्तम द्वारा कोई भी जानकारी मेला अधिकारी को उपलब्ध नहीं कराई गई है जिसको गंभीरता से लेते हुए मेला अधिकारी ने पुरुषोत्तम की कार्यप्रणाली को शासकीय कार्यों के प्रति घोर उदासीनता एवं उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना का परिचयात्मक माना है। साथ ही अधिशासी अभियंता को जारी नोटिस के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि कुंभ मेला के दृष्टिगत मुख्य गंगा नदी पर अस्थाई घाटों का निर्माण एवं उसमें उपयोग की जाने वाली सामग्री एवं तकनीकी के संबंध में विस्तृत विवरण 3 दिनों के भीतर मेलाधिकारी को उपलब्ध कराया जाए अन्यथा की स्थिति में मेलाधिकारी को अधिशासी अभियंता के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही के लिए बाध्य होना पड़ेगा।
इस संबंध में अधिशासी अभियंता पुरुषोत्तम ने बताया कि यह कार्य मुख्यत है पुलिस विभाग से संबंधित है जिसको लेकर आज पुलिस अधिकारियों के साथ साइड का निरीक्षण किया गया और जल्द ही स्टीमेट संबंधित पत्रावली मेलाधिकारी को समय सीमा के अंतर्गत सौंप दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें