सीएम योगी जाएगें अलीगढ़, कोरोना को लेकर दीनदयाल अस्पताल का निरीक्षण करेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ कल अलीगढ़ आ रहे हैं। वह यहां कोरोना को लेकर दीनदयाल अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद भाजपा के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक होनी। शुक्रवार को ही यह कार्यक्रम आया है। प्रशासनिक अफसर तैयरियों में जुट गए हैं। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कार्यक्रम की पुष्टि की है

युवाओं को कोरोना के 27 लाख टीके लगे

यूपी के जनपद अलीगढ़ में कोविड टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं। स्वास्थ्य विभाग का फोकस युवाअों (18 से 44) व किशोरों (15-18 वर्ष) पर अधिक है। अब तक 27 लाख से अधिक टीके युवाअों को लगाए जा चुके हैं। सवा लाख से अधिक टीके किशोरों को लग चुके हैं। इस,के लिए स्कूलों में शिविर लगाएं जा रहे हैं। युवाओं के बीच कोविड टीके के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एनसीसी, नेहरू युवा केंद्र, युवक मंगल, बाल सुधार गृह और चाइल्ड लाइन जैसे संस्थानों से मदद ली जा रही हैं। अब तक 42.29 लाख टीके लगाए जा चुके हैं। गुरुवार को भी 325 टीमें टीकाकरण में जुटेंगी।

टीकाकरण के प्रति जागरूकता जरूरी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नीरज त्यागी ने अपील की है कि युवा वर्ग निःसंकोच टीकाकरण के लिए आगे आएं। साथ ही अपने आसपास के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। जिन ब्लाकों में कोविड टीकाकरण की संख्या अच्छी है, वहां यही तेजी बनाए रखना होगा। जहां कम है वहां और काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि 15-18 आयु वर्ग के युवा कोविड टीके की दूसरी डोज की नियत तारीख पर लगवा लें तभी पूरी सुरक्षा मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान व अन्य विभागों की मदद और सत्र विभाजन जैसे फार्मूले भी इस टीकाकरण को बढ़ाने में सार्थक भूमिका निभा रहे हैं। सभी के प्रयास से जागरूकता की लहर पैदा की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें