सीतारमण प्री-बजट बैठक में आज सेवा और व्यापार क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से मिलेगी

नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स)। वित्त मंत्रालय आगामी वित्त वर्ष 2022-24 के बजट बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पूर्व पांचवीं बैठक में आज सेवा और व्यापार क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श करेंगी। वित्त मंत्री कार्यालय ने गुरुवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

वित्त मंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार निर्मला सीतारमण बजट पूर्व पांचवीं बैठक में सेवा और व्यापार क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श करेगी। इसके साथ ही वित्त मंत्री स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण विकास और जल व स्वच्छता सहित सामाजिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेगी।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी और भागवत किशनराव कराड भी शामिल होंगे। इसके अलावा बजट पूर्व बैठक में वित्त सचिव टीवी सोमनाथन, वित्त मंत्रालय के अन्य विभागों के सचिव और मुख्य आर्थिक सलाहकार अनंत नागेश्वरन भी भाग लेंगे।

उल्लेखनीय है कि अगले वित्त वर्ष के सालाना बजट तैयार करने की औपचारिक प्रक्रिया की शुरुआत 24 अक्टूबर से गई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त वर्ष 2023-24 का बजट एक फरवरी को संसद में पेश करेंगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें