सेक्स लाइफ को बनाना है स्ट्रांग तो अपने डायट में शामिल करें ये वेजिटेबल

इंसान की लाइफ में अगर रोमांस न रहे तो जीवन नीरस होने लगता है। नीरसता से तनाव व डिप्रेशन जैसी बीमारियों की दस्तक होने लगती है। अगर लाइफ में रोमांस कम होने लगे तो इंसान को अपने खान-पान और लाइफ स्टाइल में बदलाव करना चाहिए।

भारतीय खान-पान में कुछ सब्जियों का स्थान ऐसा है जो सेक्स लाइफ के लिए बेहतर होती है। जो लाइफ पार्टनर सेक्स प्राब्लम से गुजर रहे हैं उनको इस सब्जी को खान-पान में शामिल करना चाहिए। शादी के बाद अगर लाइफ में सेक्स की नीरसता आती है तो मेल हो या फीमेल वो अपनी जिंदगी को सही से जी नहीं पाते हैं। 

हम बात कर रहे हैं सहजन की जी इसका अंग्रेजी नाम ड्रमस्टिक है। सहजन सेक्स लाइफ के लिए बहुत फायदेमंद होता है। वैसे तो आप इसका प्रयोग साउथ इंडियन डायट में देख सकते हैं। डोसा के साथ खाया जाने वाले सांभर में इसका प्रयोग होता है। 

सहजन का सेवन आप सब्जी के तौर पर कर सकते हैं। अगर आपको सब्जी इसकी पसंद नहीं आती है तो आप इसके सूप का सेवन कर सकते हैं। जैसा कि आपको पता है कि यह आपके सेक्स लाइफ को बेहतर बनाता है तो आप इसे दवा के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप इसे पानी में उबालकर इस उपयोग में ला सकते हैं।

सहजन में पोषक तत्वों की बात की जाय तो विटामिन सी, बीटा कैरोटीन, प्रोटीन, मैगनीज, पोटेशियम और फाइबर की मात्रा पायी जाती है। अपने इन्ही पोषक तत्वों के कारण यह सेक्स लाइफ को मजबूत करता है।

सहजन में इसके अलावा एंटी-बैक्टीरियल गुण भी पाया जाता है। एंटी-बैक्टीरियल होने के कारण यह कई तरही की बीमारियों से भी बचाता है। विटामिन सी के कारण यह शरीर के इम्यून सिस्टम को बढ़ाने का काम करता है। फाइबर की अधिकता के कारण यह पाचन तंत्र को भी सही रखता है। 

सहजन में ड्रमस्टिक की मात्रा जो होती है वह सेक्स लाइफ को स्ट्रांग बनाने में मददगार है। ड्रमस्टिक के बारे में कई शोधों में यह बात कही गयी है कि इसके सेवन से सेक्स लाइफ बेहतर होती है। ड्रमस्टिक का सेवन महिला और पुरुष को समान रुप से फायदेमंद होता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें