स्वास्थ्य केंद्र पुरोला में अल्ट्रासाउंड मशीन का शुभारंभ

पुरोला। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिज्लवाण ने शुक्रवार को बीएल जुंवाठा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बहु प्रतीक्षित अल्ट्रासाउंड मशीन व एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया साथ ही दर्जनों युवाओं के साथ रक्तदान किया।
बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने अपने संबोधन में रवांई के तमाम स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य उपकरणों, छोटी-छोटी जांच व बीमारियों के उपचार की सुविधाओं को सरकार से प्रयास करने की बात कही साथ ही सीएचसी पुरोला में जल्द ही आईसीयू सैंटर स्थापित करने का भरोसा दिया ताकि पुरोला, मोरी, सरबडियार दूरदराज क्षेत्र के ग्रामीण गरीब बीमार लोगों को देहरादून, विकासनगर निजी चिकित्सालयों के चक्कर न काटने पड़े। डिप्टी सीएमओ डा. आरसी आर्य ने कैंप में आये देहरादून के चिकित्सा विशेषज्ञों का आभार जताया है। शिविर में सात सौ से अधिक रोगियों का पंजीकरण व जांच कर दवाईयां वितरित की और कईयों ने रक्तदान किया।
शिविर में प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के बालरोग, स्त्री रोग, हड्डी, नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञों ने मोरी-पुरोला व नौगांव दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आये सात सौ से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। शिविर में दीपक बिज्लवाण समेत तीन दर्जन से अधिक यंगिस्तान ग्रूप के युवाओं ने रक्तदान किया।
उद्घाटन अवसर पर जिपंस सरोज रावत, डा. एन नपच्याल, डा. मनोज वर्मा, डा. संजीव कटारिया, डा. प्रताप सिंह रावत, डा. विकस सेमवाल, डा. मेघना असवाल, डा. एएस भंडारी, डा. पंकज सेमवाल सहित कई लोगों मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें