हाई टेंशन लाइन की चपेट में आकर एक वृद्ध की मृत्यु

थाना क्षेत्र के ग्राम डहर के समीप बहोरी पुरवा गांव के निकट 11000 बिजली की हाईटेशन लाइन की चपेट में आकर एक वृद्ध की मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार बहोरी पुरवा निवासी रामपाल पुत्र धनीराम भार्गव उम्र लगभग 60 वर्ष शुक्रवार सुबह अपने मवेशियों के लिए  घास काटने के लिए खेतों में गया हुआ था वहीं  खाली पड़े गेहूं के खेत में झूलती हुई 11000 लाइन के तारों के चपेट में आकर झुलस कर वृद्ध की घटना स्थल पर मृत्यु हो गई ।

घटना की सूचना पाकर राजस्व विभाग एवं प्रभारी निरीक्षक मितौली राजू राव मय पुलिस बल के साथ पहुंचकर मृतक का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भेज दिया गया है। ग्रामीणों ने बिजली कर्मचारियों के विरुद्ध  मोर्चा खोल रखा था किंतु खम्हरिया प्रधान प्रतिनिधि अनूप राठौर एवं डहर प्रधान प्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध वर्ग के व्यक्तियों के समझाने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को परिजन तैयार हुए ।

मृतक के परिवार में तीन लड़के शादीशुदा बताए जाते हैं। वृद्ध की मृत्यु के उपरांत परिवार के लोग शोक में डूबे हुए हैं। 

              वर्जन 

लाइन के सम्बंध में जब अवर अभियंता बिजली से जानकारी ली गई तब ज्ञात हुआ कि उक्त लाइन का सर्वे होकर  बिल पास हो चुका है। शीघ्र ही लाइन पर कार्य प्रारंभ किया जाएगा। पूर्व में उपभोक्ताओं की समस्या को हल करने के उद्देश्य को लेकर लाइन का संचालन कर दिया गया था। आंधी तूफान आने के करण बिजली की लाइन झुक गई थी जिस के कारण आज यह दुर्घटना घट गई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें