हाथ में खुजली हो या छिपकली दिखाई दे तो समझ लें भगवान शंकर स्वयं देते हैं धन प्राप्ति का यह संकेत

हाथ खुजाने से लेकर छिपकली देखने तक ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ संकेत हैं। आर्थिक लाभ से जुड़े। अगर आपको मिलें ये संकेत तो समझ लें कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है और आपके जीवन में धन का आगमन हो रहा है। तो आइए बिना देर किए इन संकेतों के बारे में जान लेते हैं।

चीटियों को देखना .. काली चीटियों को देखना शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर से काली चींटियां निकलती हैं या घेरा बनाती हैं या कुछ खाती हैं। तो इसका मतलब है कि आपको पैसा मिलना है। घर में चीटियां होना बहुत शुभ माना जाता है। अगर घर से चीटियां निकलती हैं तो आप आटे में चीनी मिलाकर खाने को दे सकते हैं। उन्हें हिट करना न भूलें।

चिड़िया का घोंसला.. 
अगर घर की छत पर पक्षी घोंसला बनाते हैं, तो समझ लें कि आप पैसे कमाने वाले हैं। छत पर घोंसला बनाना बेहतर है। ऐसा माना जाता है कि पक्षी घर में आते हैं और अपना घोंसला खुद बनाते हैं। उस घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।


छिपकली की आंख.. 
घर में छिपकली का होना भी धन का संकेत माना जाता है। अगर घर में एक साथ तीन छिपकली दिखें तो समझ लें कि कहीं से पैसा आ रहा है और मौजूदा आर्थिक संकट खत्म होने वाला है। इसके अलावा छिपकली का जमीन पर चलना भी एक अच्छा संकेत है।


हथेली में खुजली.. 
अगर दाहिने हाथ की हथेली में लगातार कई दिनों तक खुजली होती है तो यह आर्थिक लाभ का संकेत देता है। शास्त्रों के अनुसार अगर हाथों में खुजली हो रही है तो समझ लें कि आपके जीवन में धन आने वाला है।


गाय की रोटी खाना.. 
सड़क पर गाय रोटी खाते हुए दिखे तो यह भी धन और लाभ का संकेत है। गाय का अचानक दिखना धन संबंधी समस्याओं के अंत का संकेत माना जाता है।


शंख की ध्वनि.. 
शंख का संबंध भगवान विष्णु से माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार शंख को घर में रखने से भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है। शंख की आवाज सुनना आर्थिक लाभ का संकेत है। शाम को शंख की आवाज सुनने का मतलब है कि आप बहुत जल्द अमीर बनने वाले हैं।

उल्लू घर आता है.. उल्लू को देवी लक्ष्मी का वाहन माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जब देवी लक्ष्मी दर्शन के लिए धरती पर आती हैं, तो वह एक उल्लू पर सवार होती हैं। इसलिए उल्लू का घर में आना देवी लक्ष्मी के आगमन का संकेत होता है और जिस घर में उल्लू रात को आता है वहां माता लक्ष्मी का स्थान होता है।

ऐसे घरों में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और इनके पास अपार संपत्ति होती है। इसके अलावा यदि आप सपने में झाड़ू, बंसी, हाथी, शंख, छिपकली, सांप, गुलाब आदि देखते हैं तो यह भी देवी लक्ष्मी की कृपा का संकेत माना जाता है। साथ ही झाडू, उल्लू, घड़ा, बंसी, हाथी, मूंग, शंख, छिपकली, तारा, सांप, गुलाब आदि की प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

घर में तीन छिपकलियों का एक ही स्थान पर अचानक प्रकट होना बहुत शुभ माना जाता है। इसे महालक्ष्मी के आगमन का संकेत भी कहा जाता है। यह भी माना जाता है कि अगर इस दौरान छिपकलियां एक दूसरे का पीछा करें तो यह घर में तरक्की का संकेत होता है। वहीं दिवाली के दिन तुलसी के पौधे के आसपास छिपकलियों को देखना बहुत शुभ माना जाता है. परंपरा के अनुसार यह अपार धन का संकेत है। वहीं पुरुषों की दाहिनी हथेली में लगातार खुजली होना भी धन के शुभ संकेत के रूप में देखा जाता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें