प्रदेश में मिले कोरोना के 1292 नए मामले, कोरोना के पांच मरीजों की मौत

भास्कर समाचार सेवा

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद अब मरीजों की मौत के आंकड़े भी बढ़ गए हैं। सोमवार को विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे पांच संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना से एक ही दिन में इतनी संख्या में मरीजों की मौत का आंकड़ा 23 जून 2021 के बाद सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार सोमवार को एम्स ऋषिकेश में तीन, दून मेडिकल कॉलेज में एक जबकि पौड़ी जिले में एक संक्रमित की मौत हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 7429 हो गया है। सोमवार को देहरादून में 441, हरिद्वार में 254, नैनीताल में 220, यूएस नगर में 193 नए मरीज मिले। इसके अलावा अल्मोड़ा में 36, बागेश्वर में सात, चमोली में 15, चम्पावत में सात, पौड़ी में 56, पिथौरागढ़ में 12, रुद्रप्रयाग में 14, टिहरी में 28 और उत्तरकाशी में नौ नए संक्रमित मिले हैं। राज्य भर के अस्पतालों से सोमवार को 294 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या 5009 हो गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 7.57 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94 प्रतिशत से अधिक चल रही है। सोमवार को कुल 15 हजार सात सौ के करीब सैंपलों की रिपोर्ट लैब से मिली जबकि 21 हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

राजधानी दून में 441 संक्रमित, चार की मौत, सक्रिय केस 1506

देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद अब मौत की संख्या भी बढ़ने लगी है। जिले में सोमवार को जहां 441 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं चार लोगों की भी मौत हुई है। तीन लोगों की एम्स ऋषिकेश और एक व्यक्ति की दून अस्पताल में मौत हुई है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक देहरादून में सोमवार को जांच की संख्या भी बढ़ाई गई है। सोमवार को 5233 लोगों की जांच की गई। 441 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित मिली है। जिले में 1506 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। दून अस्पताल में जोशीमठ के 48 साल के व्यक्ति की मौत हुई है।

16 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

उत्तराखंड में प्राथमिक से लेकर माध्यमिक स्कूलों को बंद करने के विधिवत आदेश जारी हो गए हैं। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की तरफ से आदेश में कहा गया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 16 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी। उल्लेखनीय कि इन दिनों राज्य में शीतकालीन अवकाश चल रहा था। इस बीच कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से बच्चों से लेकर बड़ों तक खतरा बना हुआ है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने फिलहाल 16 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं। अभी आगे भी स्कूल बंद करने पर निर्णय लिया जा सकता है। आज शिक्षा सचिव ने महानिदेशक(डीजी) शिक्षा को आदेश कर कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 16 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें