मटरू शाह मस्तान का 15 वां सालाना उर्स मुबारक आरम्भ

भास्कर समाचार सेवा
मिलक/रामपुर। जनपद रामपुर की तहसील मिलक के ग्राम नवदिया स्थित हजरत जमील अहमद उर्फ मटरू शाह मस्तान रहमतुल्लाह अलेह का 15 वां सालाना उर्स ए पाक का शुभारंभ किया गया।
गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी दरगाह परिसर के प्रमुख भूमि दान करता एवं संस्थापक प्रदीप कुमार शर्मा के निजी आवास पर इंतजामिया कमेटी के सदर शब्बन मियां आज़र उवैसी के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के तमाम लोगों ने उनके घर पहुंच कर पूर्व की भांति प्रदीप कुमार शर्मा को पगड़ी पहनाई और उनके परिवार को सम्मानित किया रस्म पगड़ी के उपरांत विधिवत रूप से मजार की सरकारी चादर का आगाज प्रदीप कुमार शर्मा के तत्वाधान में बड़े हर्षोल्लास के साथ किया गया।
इस अवसर पर दोनों ही धर्मों के लोगों ने रामपुर की गंगा जमुना तहजीब को कायम रखते हुए मजार शरीफ पर चादर प्रस्तुत की। इस मौके पर प्रमुख रूप से भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने अजय बाबू के नेतृत्व में इस गंगा जमुना तहजीब वाले कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित रहे दरगाह कमेटी के कार्यकर्ता और दोनों ही धर्मों के संभ्रांत लोग विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
इस दौरान संजू खान, जाहिद, गुड्डू, शमशाद अली, इस्लाम अली, बहादुर, अशफाक, आकिल, शाकिर, जाकिर हुसैन, रिजवान बाबा, असलम हुसैन, मोहम्मद हनीफ, युसूफ आदि उपस्थित रहे।

Back to top button