2022 के सेमीफाइनल की हार का बदला पूरा : 10 साल बाद इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में, इंग्लैंड को इतने रन से हराया

10 साल बाद टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रन से हराया। इसी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप की हार का बदला भी पूरा कर लिया है। टीम पिछली बार 2014 के फाइनल में पहुंची थी।

गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की फिफ्टी के सहारे इंग्लैंड को 172 का टारगेट दिया, फिर कुलदीप और अक्षर की गेंदबाजी के दम पर इंग्लिश टीम को 16.4 ओवर में 103 रन पर पवेलियन भेज दिया।

कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने मिलकर 6 बैटर्स को पवेलियन भेजा। जसप्रीत बुमराह ने फिल सॉल्ट और जोफ्रा आर्चर को आउट किया। दो बैटर रनआउट हुए।  

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड : जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), फिल सॉल्ट, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, लियम लिविंगस्टन, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, रीस टॉप्ली, क्रिस जॉर्डन।

 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें