642 करोड़ की लागत से 488 पर्यटन विकास परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास..

मीरजापुर। लखनऊ में पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की 442 करोड़ की लागत से 488 विकास परियोजनाओ का लोकार्पण एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ के द्वारा किया गया। वर्चअल माध्यम से मुख्यमंत्री जी के द्वारा लोकार्पित परियोजनाओ में जनपद मीराजापुर की 65 लाख की लागत से टांडा फाल सौदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास एवं पर्यटन विकास कार्य एवं मीरजापुर विधानसभा नगर में विन्ध्याचल में गंगा नदी के दाहिने किनारे पर रूपया 592.51 लाख की लागत से पक्का घाट, स्नानघाट/दीवान घाट का निर्माण कार्य लोकार्पण शामिल हैं।

इसी क्रम में डीएफओ पीएस त्रिपाठी ने बताया कि मिर्जापुर के के टांडा फॉल में पर्यटन विकास कार्यों का शिलान्यास तथा गंगा के दीवान घाट का लोकार्पण भी किया गया। दीवान घाट के निर्माण से दर्शनार्थियों को अब दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा, तो वहीं टांडा फाल का पार्यटनिक विकास हो जाने पर सैलानियों का आकर्षण और भी बढ़ेगा। 

           सांसद राम सकल एवं श्रीमती सुचीस्मिता मौर्य विधायक मझवां के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया एवं सिलापटृट का अनावारण कर कार्यक्रम संपादित किया गया।

   आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल योगेश्वर राम मिश्र के सभागार मे आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित  सांसद राज्यसभा राम सकल,  विधायक मझवा शुचिस्मिता मौर्या, मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस के द्वारा उपरोक्त दोनो परियोजनाओ का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी पी0एस0 त्रिपाठी, नगर मजिस्टेट विनय कुमार सिंह, सहायक पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार, इस अवसर पर आयुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित कार्यदायी संस्था के रूप में प्रभागीय वन अधिकारी पीएस त्रिपाठी एवं वन विभाग का स्टाफ तथा उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट लिमिटेड के सहायक परियोजना अधिकारी अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें