मीरजापुर: लोकतंत्र के प्रकाश का प्रतीक है मशाल जुलूस

मीरजापुर। जनपद में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के दृष्टिगत जिला निवार्चन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्षकार के निदेर्शन में नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस के द्वारा विभिन्न आयोजनो के माध्यम से मतदान के प्रति मतदाताओ को जागरूक किया जा रहा हैं। इसी क्रम में आज आयुक्त कायार्लय से कलेक्ट्रेट तक एक विशाल सांकेतिक मसाल जूलूस निकालकर नगर के मतदाताओ को आगामी 07 मार्च 2022 को शत प्रतिशत मतदान करने के लिये जागरूक किया गया।       

मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने मशाल जुलूस का शुभारम्भ कर रवाना किया गया। मशाल जुलूस रवाना करने के पूवर् मण्डलायुक्त ने कहा कि जनपद में 07 माचर् 2022 को वोट डाला जायेगा अधिक से अधिक मतदान हो इसके लिये अनेक माध्यमो से मतदाताओ से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये अपील किया जा रहा है उन्होने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिये एवं निष्पक्ष मतदान व अच्छी सरकार बनाने के लिये जब सब लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करंेगे तभी यह सम्भव होगा। उन्होने कहा कि जब मतदाता अपने घरो से निकलकर मतदान करेगा तभी सही जनप्रतिनिधि का चुनाव सम्भव होगा। उन्होने कहा कि इसी जागरूकता के लिये यह सांकेतिक मशाल यात्रा निकाला गया हैं। उन्होने कहा कि 07 माचर् 2022 दिन में भी उजाला कर अलख जगानी हैं। उन्होने कहा कि लोकतंत्र प्रागढ़ता का प्रतीक हैं अतएव मीरजापुर में अधिकतम मतदान कर अपना प्रदेश में कीतिर्मान बनाये।       

कलेक्ट्रेट में मशाल जुलूस समापन अवसर पर जिला निवार्चन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार ने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी के मागर् निदेर्शन में विविध कायर्क्रमो के द्वारा यथा रंगोली, खेल, दिव्यांगजनो रैली, वोट बराता रैली, ट्रैक्टर रैली सहित अन्य कायर्क्रमों के माध्यम से मतदान जागरूकता अभियान किया गया। उन्होने कहा कि हमारा प्रयास है कि समाज के वगर् के लोगो को मतदान से जोड़े। इसी क्रम में मशाल यात्रा का आयोजन किया गया है मशाल यात्रा के माध्यम से अपील की गयी है कि एक-एक व्यक्ति का वोट अमूल्य है सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष रूप नगरीय क्षेत्रो में मतदान का प्रतिशत कम रहा है। उन्होने कहा कि ग्रामीण के साथ-साथ नगरीय क्षेत्र के लोग भी अपने घरो से निकलकर मतदेय स्थल पर जाये और मतदान करें। उन्होने कहा कि धमर् जाति, या किसी प्रकार लोभ-प्रलोभन से ऊपर उठकर अपने मताधिकार का प्रयोग करे ताकि एक अच्छी सरकार का निमार्ण कर सकें, जो हमारे नागरिको बेहतर सुविधाये उपलब्ध करा सकें।        प्रभारी अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने बताया कि जनपद स्तर के अलावा सभी विकास खण्ड स्तर पर भी नेहरू युवा केन्द्र एवं जिला युवा कल्याण के संयुक्त तत्वाधान में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मशाल रैली निकालकर लोगो को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। उन्होने बताया कि आयुक्त कायार्लय से जनपद स्तरीय मशाल जुलूस प्रारम्भ होकर नगर के तेलियागंज, बेलतर, गिरधर चैराहा, आर कन्या रोड, वासलीगंज, साई मन्दिर, संकटमोचन मागर्, रामबाग होते हुये कलेक्ट्रेट तक ले जाया गया जहाॅ पर जिलाधिकारी द्वारा उद्बोधन कर रैली का समापन किया गया।

Attachments area

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें