मिर्जापुर : महामारी, अशांति व अनिश्चितता से दुनिया के अनेक देश प्रभावित

ऑपरेशन बंदे, ऑपरेशन देवी शक्ति, ऑपरेशन गंगा चलाकर विदेशों में फंसे लोगों को लाए

परिवारवाद पर जमकर बोले पीएम, कहा-परिवारवादियो ने अपने कार्यकाल में बहन बेटियों को सताया था

यूपी के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार चाहिए

ने जो मुझे नमक खिलाया है, जीवन भर एक बेटे की तरह नमक का कर्ज चुकात रहूंगा

मिर्जापुर। भाजपा एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महामारी, अशांति एवं अनिश्चितता से दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं। लेकिन भारत के प्रयास बड़े और दृढ़ हैं। कुरौना काल में भारतीय दुनिया के विभिन्न देशों में फंसे थे, ऑपरेशन बंदे चला कर एक-एक नागरिक वापस लाए गए। अफगानिस्तान में लोग फंसे, तो ऑपरेशन देवी शक्ति चलाकर बाहर निकाला गया। यूक्रेन की स्थिति दुनिया देख रही है, एक एक नागरिक एवं छात्रों को लाने के लिए भारत प्रयासरत है। ऑपरेशन गंगा चलाकर हजारों बच्चों को यूक्रेन से ला चुके हैं और वह जो वहां हैं, उन्हें लाने के लिए लगातार हवाई जहाज उड़ान भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा हो, विश्वास है वह सफल होकर ही रहेगा।    

उन्होंने कहा कि भारतीय मानक समय रेखा मिर्जापुर से गुजरती है, मां विंध्यवासिनी के चरणों को छूकर मिर्जापुर का समय ही पूरे देश का समय निर्धारित करता है। इसलिए मिर्जापुर का विकास यूपी का विकास और देश का विकास मिर्जापुर पर पर निर्भर है।

 पीएम ने कहा कि यूपी को लगातार ऐसा नेतृत्व चाहिए जो राष्ट्रभक्ति से भरा हो, जो ईमानदार हो, जो विकास के लिए दिन रात मेहनत करना जानता हो, जिन परिवारवादियों का इतिहास काली स्याही से रंगा हो, उस इतिहास को अच्छी तरह जानते हैं।हजारों करोड़ के घोटाले यूपी मैं हुए हैं, यूपी को लूटने का, आतंकियों को छोड़ने का, दंगाइयों को मदद करने का, माफियाओं को संरक्षण देने का, अपराधियों को पालने पोसने का काम कर रहे हैं, ऐसे लोग यूपी को नहीं चला सकते। कहाकि परिवार वादियों को एक काम आता है- तोड़ो, बांटो और सत्ता में आकर यूपी को लूटो, परिवार वादियों की डिक्शनरी में मेहनत नहीं है, गरीब की मदद नहीं, गरीब की चिंता को उन्हे फुर्सत नहीं है।

 पीएम ने कहा कि यह समय देश के साथ एकजुट होकर साथ मिलकर खड़े होने का समय है। इस बार आपका वोट समर्थ भारत के लिए सशक्त उत्तर प्रदेश के सपने को साकार करने के लिए है। उन्होंने कहा कि आज गरीब मां कह रही है, हमने

मोदी का नमक खाया है। उसका यह शब्द मेरे लिए आशीर्वाद का शब्द है और यह नमक वोट के कारण ही घर पहुंचा है। मोदी ने कहा कि मां ने नमक नहीं खाया है , बल्कि नमक मैंने देश की जनता का खाया है। आपने जो मुझे नमक खिलाया है जीवन भर एक बेटे की तरह नमक का कर्ज चुकात रहूंगा। 

दुनिया के बड़े-बड़े देश कोरोनाकाल में नागरिकों को कोई आर्थिक सहयोग करने में विफल रहे। भारत में महिलाओं के खाते में 30,000 करोड़ रुपया भेजा गया।  इसी कोरोना काल में छोटे किसानों के बैंक खातों में सवा लाख करोड़ रुपया भेजा गया। मिर्जापुर के किसानों को 400 करोड़ से ज्यादा, भदोही के किसानों को ढाई सौ करोड़ रुपए सीधे बैंक खाते में भेजे गए। 100 साल के इस सबसे बड़े संकट में गरीब के जीवन को सबसे बड़ी प्राथमिकता दिया। बड़े-बड़े देश में वैक्सीन के लिए हजारों रुपया खर्च करना पड़ा,  लेकिन भारत में मुफ्त में लग रहा है। कहा कि भारत इसलिए कर रहा है,  क्योंकि आपने वोट देकर केंद्र में गरीब के कल्याण को प्राथमिकता देने वाली सरकार बनाई है। खुशी है कि केंद्र सरकार जो पैसा देती है, योगी सरकार गरीबों पर खर्च करती है। पहले ऐसे ऐसे पीएम हुए जो खुलेआम स्वीकार करते थे कि दिल्ली का 1 रुपया में से 15 पैसे गांव में पहुंचता है। मोदी योगी का ₹1 दिल्ली से आखिर तक पहुंचता है। यूपी के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार चाहिए। उन्होंने कहा क परिवारवाद के कुशासन का नुकसान गरीबों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, माता बहनों ने उठाया है। उन्होंने कहाकि विंध्यवासियों से आग्रह है कि जिन परिवारवादियो ने अपने कार्यकाल में बहन बेटियों को सताया था। उन्हें सजा देने का मौका है।चुनाव में लगा दीजिए कि फिर बहन बेटियों की जिंदगी पर संकट ना आवे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने गरीब बहनों के लिए आवास योजना चलाकर देश मे आठ करोड़ आवास बनाए। 2017 से पहले मिर्जापुर में गरीबों के लिए 800 घर बनाए गए थे 5 साल में परिवारवादियो ने क्या मिर्जापुर में 800 ही गरीबों का चयन किया। पुरानी सरकारों ने गरीबों की प्रवाह कतई नहीं की, लेकिन योगी मोदी की सरकार ने 40,000 से अधिक आवास स्वीकृत करते हुए 28000 आवास बनाया। जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को चुनरी ओढ़ाकर एवं मां विंध्यवासिनी का चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में देकर तो केंद्रीय मंत्री एवं जिले की सांसद अनुप्रिया पटेल ने दुशाला भेंट कर सम्मानित किया।  इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ एस पी सिंह बघेल, पूर्व सांसद गोरखनाथ पांडे, भदोही के सांसद डॉक्टर रमेश बिंद, कौशलेंद्र पटेल, दीनानाथ भास्कर, रविंद्र त्रिपाठी, पंडित रत्नाकर मिश्र, रमाशंकर सिंह पटेल, राहुल प्रकाश कोल, अनुराग सिंह, विपुल दुबे आदि ने भी जनसभा को संबोधित किया। 

सीएम योगी के कटआउट संग फोटोग्राफी करते रहे लोग

जनसभा स्थल पर जगह जगह पीएम मोदी व सीएम योगी का कट आउट लगाया गया था। भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी कटआउट के साथ सेल्फी और फोटोग्राफी करते भी नजर आए युवा मोर्चा के जिला मंत्री इंजीनियर विवेक वर्णवाल ने बताया कि उसके साथ ली गई सेल्फी और फोटोग्राफी बिल्कुल वास्तविक लगने के कारण इसके प्रति लोग आकर्षित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें