मैनपुरी : होली से पहले बेइन्तहा मंहगाई बढ़ने की आशंका

– लोगो को सताने लगी चिंता कैसे होगा त्यौहार

मैनपुरी। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने और रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि होने की आशंका जताई जा रही है। इसे देखते हुए लोग रसोई गैस सिलेंडर भरवाकर रख रहे हैं। बीते तीन दिनों में रसोई गैस की डिमांड डेढ़ गुना बढ़ गई है। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की बिक्री भी करीब पांच फीसदी बढ़ी है।

ज्ञात हो कि पिछले तीन माह से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर थे। अब विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं। 10 रुपये तक पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की उम्मीद है। 10 मार्च के बाद इसका परिणाम देखने को मिल सकता है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की आशंका के बीच लोग पेट्रोल पंपों पर तेल भरवाने पहुंचे। लेकिन पंपो पर तेल नही मिलने से लोगो को मायूसी हाथ लग रही है। अगर कहीं पेट्रोल मिल जाती है तो एक से 2 लीटर पेट्रोल डलवाने वाले लोग टंकी फुल करा लेते है। अब तो रात को भी पेट्रोल पंप पर लोग तेल डलवाने के लिए पहुंच रहे थे। जिन पंपों पर 5 से 7 हजार लीटर पेट्रोल प्रतिदिन बिक रहा था, वहां 8 से 9 हजार लीटर बिक रहा है।

रसोई गैस सिलेन्डर भी मंहगा होने की आशंका

 इसके अलावा रसोई गैस सिलेन्डर पर भी मंहगाई की मार पड़ने वाली है। होली के त्यौहार से पहले ही रसोई गैस सिलेन्डर के दाम बढ़ने की आशंका है। जिला में जिन गैस एजेंसी पर प्रतिदिन 700 से 800 घरेलू गैस सिलेंडर रिफिल किए जाते हैं। उन एजेन्सी पर अधिक सिलेंडरों की रिफिलिंग हो रही है। लोगों का अनुमान है कि गैस के दाम बढ़ सकते हैं, इसलिए एडवांस में सिलेंडर भरवाकर रखना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें