भगोरिया मेले में तांड़व : लड़कियों से छेड़छाड़, विरोध पर मामले ने पकड़ा तूल  

झाबुआ। भगोरिया मेले में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ का एक और मामला सामने देखने को मिला है, जिसमें झाबुआ जिले के मेघनगर में आयोजित मेले के दौरान कुछ लड़कों ने छेड़छाड़ की तो लड़कियों ने भी उसका विरोध किया, विरोध करने पर भीड़भाड़ के बीच मारपीट भी कर दी। लड़कियों के साथ छेडछाड़ के इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

सात आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमा

जानकारी के अनुसार भगोरिया मेले में लगातार छेड़छाड़ के मामले सामने आ रहे हैं, कुछ दिन पहले हुई छेडछाड़ में पुलिस ने १५ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी भी की थी, इसके बाद हालही झाबुआ जिले के मेघनगर में भी मेले के दौरान कुछ लड़कों द्वारा लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की गई, लड़कों ने पहले तो लड़कियों को छेड़ा, लेकिन जब लड़कियों ने इसका विरोध किया, तो उनके साथ मारपीट की गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने करीब सात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

मेले में सीएम शिवराज सिंह ने किया नृत्य

आपको बतादें कि भगोरिया मेला आदिवासी समाज की परंपरा अनुसार बरसों से धूमधाम से मनाया जाता रहा है, कोरोना महामारी के कारण करीब दो साल बाद इस बार भगोरिया मेले का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन इस बार मेले में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के मामले आने से काफी शर्मिदंगी महसूस की जा रही है। इस मेले में शामिल होने के लिए दूर दराज से आदिवासी सहित विभिन्न समाज के लोग पहुंचते हैं, एमपी के सीएम शिवराजसिंह ने भी इस मेले में पहुंचकर मेले में नृत्य किया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें