बहराइच : डीएम व एसएसपी ने किया चौधरी सिया राम इण्टर कालेज का निरीक्षण

बहराइच। बोर्ड परीक्षा के सातवें दिन द्वितीय पॉली में संचालित इण्टरमीडिएट की अंग्रेज़ी विषय की बोर्ड परीक्षा का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ० दिनेश चन्द्र ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के साथ चौधरी सिया राम इण्टर कालेज फखरपुर का औचक निरीक्षण करते हुए विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापक बृजेन्द्र शर्मा व स्टेटिक मजिस्ट्रेट जनार्दन प्रसाद गुप्ता से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने सभी सम्बन्धित को निर्देश दिया कि शासन की मंशानुसार पूरी शुचिता के साथ नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए अपने उत्तरदायित्वों का कड़ाई के साथ निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में लगे हुए सभी अधिकारी/कर्मचारी व शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी गयी है, उसे समयबद्व तरीके से पूरा करें। उन्होंने कहा कि नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कहा कि शान्तिपूर्ण माहौल में नकलविहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के पुलिस विभाग की ओर से हर संभव सहयोग प्रदान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए परीक्षा केन्द्रों के आस-पास शान्ति व्यवस्था, सुरक्षा एवं प्रश्नपत्रों की गोपनीयता बनाये रखने के लिए सभी सम्बन्धित को दिशा निर्देश दिये गये हैं। डीएम व एसएसपी ने विद्यालय की साफ-सफाई व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी कैसरगंज महेश कुमार कैथल, डिप्टी कलेक्टर प्रशिक्षु पीसीएस अमन देओल सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें