गोंडा : लोकपाल को गौ आश्रयकेंद्र व सामुदायिक शौचालय बंद होने की मिली शिकायतें

गोंडा। मनरेगा मजदूरों की बेहतरी के लिए योजना का धरातल सच बुधवार को लोकपाल नंद कुमार तिवारी मुजेहना पहुंचे जहां पर गौ आश्रयके्रद की अव्यवस्था व सामुदायिक शौचालय बंद होने की शिकायतें मिली। यहां पर मनरेगा से बने गौ आश्रयकेंद्र लक्ष्य विहीन साबित हो रहे हैं।

मनरेगा में नहीं मिल पा रहा मजदूरों को काम

लोकपाल नन्द कुमार ने ग्राम पंचायत रैगांव कर्मडीह कला, रानी जोत, बेलहरी, रुद्रगढ़ नौसी, में आश्रय केंद्र सहित अन्य विकास कार्यो का जायजा लिया, कुछ ग्राम पंचायतो में सामुदायिक शौचलय ना खुलने की शिकायते ग्रामीणों द्वारा की गयी, जिस उन्होंने पंचायत सचिवों को इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिया है। आश्रय केन्द्रो में भूसा चारा पानी लेबर एवं रखरखाव की ब्यवस्थाओं के बारे जानकारी ली एवं सुचारू संचालन के लिए निर्देशित किया है।

उन्होंने की आश्रय के संचालन में अथवा विकास कार्यो में अनियमितता पाये जाने पर सम्बन्धी के विरुद्ध कार्यवाही तय की जायेगी। कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा बंद होने की शिकायतें मिली और अधिकारी व कर्मचारी आचार संहिता का बहाना कर मजदूरों को परेशान कर रहे है। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी मनोज कुमार, संयुक्त खण्ड विकास अधिकारी राम प्रवेश एवं सभी ग्राम पंचायतों के सचिव उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें