कारागार मंत्री बनते ही एक्शन में धर्मवीर प्रजापति, होमगार्डों की जानी समस्याएं

लखनऊ। कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति पदभार संभालने के बाद गुरुवार को पहली बार होमगार्ड मुख्यालय पहुँचे। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्होंने क्ळ के साथ बैठक करके विभाग के कामकाज और होमगार्डों के समस्याओ के बारे में जानकारी ली।

होमगार्ड मंत्री गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित

होमगार्ड मंत्री गार्ड ऑफ ऑनर के बाद मुख्यालय का निरीक्षण करने निकले। इस दौरान उन्होंने ।क्ळए क्प्ळ और कमांडेंट सहित सभी अफसरों और स्टाफ से मुलाकात की। इसके बाद बैठक करके विभाग के बारे में जानकारी ली। अफसरों ने कुछ फाइलें उनके सामने रखीए लेकिन मंत्री ने उनका अवलोकन करने से मना कर दिया।

नवरात्र के पावन पर्व से मंत्री धर्मवीर करेंगे कामकाज की शुरुआत

मंत्री ने कहा कि सीएम ने भरोसा जताकर उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है। इस भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करते हुए ही हर कदम आगे बढ़ाऊंगा। उन्होंने कहा कि धार्मिक प्रवृत्ति का व्यक्ति हूँ। 4 अप्रैल से नवरात्र शुरू हो रहा है। नवरात्र की पूजा से विभाग और पद से जुड़ी जिम्मेदारियों से सम्बंधित कामकाज की शुरुआत करूँगा।

नए मंत्री से लाखों होमगार्ड की इन मांगों पर आस

होमगार्डों के नियमितीकरण की मांग लम्बे समय से चल रही है। इसकी फाइल भी शासन में पड़ी हुई है। इसके अलावा क्त्थ् के गठन के साथ ही इसमे होमगार्डों के 40 फीसदी भागीदारी योजना भी बनी थी। इसके लिए युवा व इंटरमीडिएट पास होमगार्डों का प्रशिक्षण भी कराया गया था। लेकिन क्त्थ् में केवल च्।ब् को ही मौका दिया गया। होमगार्डो की ड्यूटी भत्ते और मानदेय में वृद्धि भी उनकी अहम मांगे हैं। नए मंत्री से प्रदेश के लाखों होमगार्ड इन मांगों को पूरा करने की आस में हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें