अवैध कब्जे से प्रशासन ने मुक्त कराई 0.182 हेक्टेयर जमी

अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर…….

लखीमपुर खीरी। गुरुवार को प्रशासन फुल एक्शन में दिखाई दिया। तहसील व ब्लॉक लखीमपुर के ग्राम लखीमपुर देहात में भूमि गाटा संख्या 1187 रकबा 0.182 हेक्टेयर से प्रशासन ने बुलडोजर के जरिए अवैध कब्जा हटवाया।
एसडीएम सदर राजेश कुमार के नेतृत्व में राजस्व, विकास व पुलिस विभाग के अफसरों की मौजूदगी में उक्त भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। अवैध कब्ज़े व निर्माण को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। अब चर्चा हो रही है कि जिले में बुलडोजर का असर दिखना शुरू हो गया है।
बताते चलें कि उक्त भूमि पर अवैध कब्जा था पूर्व में कई बार कब्जा हटाने का प्रयास हुआ किंतु पूर्व ग्राम प्रधान मोहम्मद अलीम के परिवारवालो के विरोध के चलते कब्जा नही हटवाया जा सका। उक्त भूमि पर प्रशासन द्वारा पंचायत घर बनवाने के लिए चिन्हित किया गया था।

गुरुवार को बीडीओ लखीमपुर की जानकारी व सूचना पर उप जिला मजिस्ट्रेट सदर राजेश कुमार, नायब तहसीलदार अतुल सेन सिंह, बीडीओ पीयूष कुमार सिंह ने चौकी इंचार्ज जेल गेट वा भारी पुलिस बल के साथ अवैध कब्जा बुलडोजर के माध्यम से हटवाया। अवैध कब्जे की भूमि का मूल्य लगभग 70 लाख रुपए है। कब्जे हटवाने के बाद प्रशासन ने पंचायत भवन की नींव भी खुदवानी शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें