मैनपुरी : सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी का गृह परीक्षा परिणाम हुआ घोषित

मैनपुरी। सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी का गृह परीक्षा परिणाम हुआ घोषितकोविड महामारी से संघर्ष करते हुये भी विद्यार्थियों ने किया अपनी कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन
मैनपुरी। सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी का गृह परीक्षा परिणाम गुरूवार को घोषित किया गया। विगत् वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी के विद्यार्थियों ने शानदार परिणामों के साथ अपने-अपने माता पिता एवं विद्यालय को गौरवान्वित किया है।

विद्यालय के विद्यार्थियों की सफलता का अध्याय स्थापना के साथ आरम्भ होकर नित्य निरन्तर उन्नतिशील परिणामों की ओर बढ रहा है। इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुए सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी के प्रधानाचार्य डा. राम मोहन ने बताया कि विद्यार्थियों ने विद्यालय के अनुभवी अध्यापकों के कुशल शैक्षिक निर्देशन में बेहद सकारात्मक प्रदर्शन किया है, जोकि विद्यालय की उच्चकोटि की पाठ्यचर्या एवं शिक्षण तकनीकी का परिणाम रहा।
उन्होने आगे बताया कि जब सारी दुनिया कोविड के कारण परेशानी में थी तब भी सुदिती ग्लोबल एकेडमी के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने अपनी पढ़ायी को बाधित नहीं होने दिया। आॅनलाइन क्लास एवं अन्य नवीनतम तकनीकी साधनों का प्रयोग करते हुये शिक्षकों ने विद्यार्थियों को निरन्तर अपने अध्ययन के प्रति जागरुक रखा एवं उन्हे आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राम मोहन एवं प्रशासनिक प्रधानाचार्य डा. कुसुम मोहन ने विद्यालय में कक्षावार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को उत्कृष्टता प्रमाण पत्र तथा पुरुस्कार स्वरूप ट्राॅफी प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।
आकांक्षा यादव ने नर्सरी कक्षा में प्रथम, अथर्व पाल ने नर्सरी कक्षा में द्वितीय, प्रतिभा ने कक्षा नर्सरी में तृतीय, आयुष आनंद ने कक्षा एल के जी में प्रथम, रक्षिता ने कक्षा एल के जी में द्वितीय, अक्षत परिहार ने कक्षा एल के जी में तृतीय, नंदिनी यादव ने कक्षा यू के जी में प्रथम, अतिक्ष यादव ने कक्षा यू के जी में द्वितीय।

अक्षिता चैहान ने कक्षा यू के जी में तृतीय, एंजिल सिंह ने कक्षा 1 में प्रथम, इशित चित्रांशी ने कक्षा 1 में द्वितीय, विहान सिरमौर ने कक्षा 1 में द्वितीय, देवांश प्रताप सिंह ने कक्षा द्वितीय लोटस में प्रथम, आर्यांशु ने कक्षा द्वितीय लोटस में द्वितीय, अरमान ने कक्षा द्वितीय लोटस में तृतीय, लव दीक्षित ने कक्षा द्वितीय रोज में प्रथम, सिद्धि गुप्ता ने कक्षा द्वितीय रोज में द्वितीय, आदित्य जुरेल ने कक्षा द्वितीय रोज में तृतीय, आयुष्मान सिंह कुशवाह ने कक्षा थर्ड अर्थ में प्रथम, अभिनीत कुमार ने कक्षा थर्ड अर्थ में द्वितीय, जाह्नवी माहेश्वरी ने कक्षा थर्ड अर्थ में तृतीय, प्रियांक दुबे ने कक्षा थर्ड वीनस में प्रथम, आदित्य यादव ने कक्षा थर्ड वीनस में द्वितीय।

शिवी गोयल ने कक्षा थर्ड वीनस में तृतीय, जाह्नवी कुमारी ने कक्षा चतुर्थ लिली में प्रथम, अर्निका ने कक्षा चतुर्थ लिली में द्वितीय, आयुषी सिंह ने कक्षा चतुर्थ लिली में तृतीय, रियान्स ने कक्षा चतुर्थ टुलिप में प्रथम, अंशुमन ने कक्षा चतुर्थ टुलिप में द्वितीय, कनिष्क ने कक्षा चतुर्थ टुलिप में तृतीय, तेजस आर्य ने कक्षा पंचम ब्लोसम में प्रथम, अभय आर्य ने कक्षा पंचम ब्लोसम में द्वितीय, उज्जवल महाजन ने कक्षा पंचम ब्लोसम में तृतीय, अनुष्का सिंह ने कक्षा पंचम क्रिस्टल में प्रथम, वैष्णवी यादव ने कक्षा पंचम क्रिस्टल में द्वितीय, खुशी यादव ने कक्षा पंचम क्रिस्टल में तृतीय, दीपक जुरेल ने कक्षा पंचम डायमण्ड में प्रथम।

विक्रांत यादव ने कक्षा पंचम डायमण्ड में द्वितीय, नैतिक ने कक्षा पंचम डायमण्ड में तृतीय, मानवी भारती ने कक्षा षष्ठी गंगा में प्रथम, गौरवी राठौर ने कक्षा षष्ठी गंगा में द्वितीय, इशिता यादव ने कक्षा षष्ठी गंगा में तृतीय, नयनराज सिंह ने कक्षा षष्ठी सरस्वती में प्रथम, श्रीयांश शाक्य ने कक्षा षष्ठी सरस्वती में द्वितीय, देव यादव ने कक्षा षष्ठी सरस्वती में तृतीय, यथार्थ वर्मा ने कक्षा षष्ठी यमुना में प्रथम, निशांत बघेल ने कक्षा षष्ठी यमुना में द्वितीय, यथार्थ पाल ने कक्षा षष्ठी यमुना में तृतीय, आयुष सिंह चैहान ने कक्षा सप्तम अकबर में प्रथम, समर्थ मेहरोत्रा ने कक्षा सप्तम अकबर में द्वितीय, रचित सिंह ने कक्षा सप्तम अकबर में तृतीय, मानस यादव ने कक्षा सप्तम अशोक में प्रथम।

अर्पित यादव ने कक्षा सप्तम अशोक में द्वितीय, अभय यादव ने कक्षा सप्तम अशोक में तृतीय, श्रेया यादव ने कक्षा सप्तम मैरी में प्रथम, मोहिनी ने कक्षा सप्तम मैरी में द्वितीय, अदिति बदौसिया ने कक्षा सप्तम मैरी में तृतीय, कार्तिकेय सिंह ने कक्षा अष्टम कबीर में प्रथम, मुदित दीक्षित ने कक्षा अष्टम कबीर में द्वितीय, उत्कर्ष यादव ने कक्षा अष्टम कबीर में तृतीय, प्रतीक सिंह ने कक्षा अष्टम नानक में प्रथम, आदित्य चैहान ने कक्षा अष्टम नानक में द्वितीय, अनुराग सिंह ने कक्षा अष्टम नानक में तृतीय, एंजिलिना यादव ने कक्षा अष्टम तुलसी में प्रथम, कशिश ने कक्षा अष्टम तुलसी में द्वितीय, अंकिता यादव ने कक्षा अष्टम तुलसी में तृतीय, यशी अग्निहोत्री ने कक्षा नवम अवन्तीबाई में प्रथम, परी राजपूत ने कक्षा नवम अवन्तीबाई में द्वितीय।

अनामिका ने कक्षा नवम अवन्तीबाई में तृतीय, प्रांजुल यादव ने कक्षा नवम आजाद में प्रथम, अनमोल परिहार ने कक्षा नवम आजाद में द्वितीय, राघव राजपूत ने कक्षा नवम आजाद में तृतीय, हर्षित नंदन ने कक्षा नवम बोस में प्रथम, आर्यन यादव ने कक्षा नवम बोस में द्वितीय, खान नोमान आसिफ पठान ने कक्षा नवम बोस में तृतीय, कोमल सिंह ने कक्षा नवम लक्ष्मीबाई में प्रथम, कशिश सिंह ने कक्षा नवम लक्ष्मीबाई में द्वितीय, तनिष्का परिहार ने कक्षा नवम लक्ष्मीबाई में तृतीय, हर्ष शाक्य ने कक्षा नवम तिलक में प्रथम, विशाल सिंह ने कक्षा नवम तिलक में द्वितीय, चिराग चैहान ने कक्षा नवम तिलक में तृतीय, ध्रुव कुमार ने कक्षा 11वीं अब्दुल कलाम में प्रथम।

मन मोहन ने कक्षा 11वीं अब्दुल कलाम में द्वितीय, अभय परमार ने कक्षा 11वीं अब्दुल कलाम में तृतीय, विभूति जैन ने कक्षा 11वीं अम्बानी में प्रथम, पलक जैन ने कक्षा 11वीं अम्बानी में द्वितीय, कोमल ने कक्षा ने कक्षा 11वीं अम्बानी में तृतीय, पलक चैहान ने कक्षा 11वीं डा. ताराचन्द में प्रथम, प्रियांशी यादव ने कक्षा 11वीं डा. ताराचन्द में द्वितीय, वैष्णवी ने कक्षा 11वीं डा. ताराचन्द में तृतीय, गार्गी राजावत ने कक्षा 11वीं आइंसटीन में प्रथम, साहसी सिंह ने कक्षा 11वीं आइंसटीन में द्वितीय, प्रिया ने कक्षा 11वीं आइंसटीन में तृतीय, अर्चित जैन ने कक्षा 11वीं के. सी. महिन्द्रा में प्रथम, आदित्य जैन ने कक्षा 11वीं के. सी. महिन्द्रा में द्वितीय।

युगांक वर्मा ने कक्षा 11वीं के. सी. महिन्द्रा में तृतीय, सफल गुप्ता ने कक्षा 11वीं नरिन्दर कपानी में प्रथम, अभिनव कुमार ने कक्षा 11वीं नरिन्दर कपानी में द्वितीय, अक्षय प्रताप ने कक्षा 11वीं नरिन्दर कपानी में तृतीय स्थान प्राप्त किया। अपनी सफलता का श्रेय छात्र-छात्राओं ने विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती की असीम कृपा एवं विद्यालय के कुशलतम् प्रधानाचार्य डा. राम मोहन को दिया, जिनके निर्देशों का पालन करते हुए समस्त अध्यापक-अध्यापिकाओं ने अपने-अपने विषय में विद्यार्थियों को पारंगत किया।

विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में अपनी सफलता को अपने माता-पिता के आशीर्वाद का प्रतिफल भी बताया। सुरम्य वातावरण में विद्यालय भवन एवं शिक्षा की नवीन-नवीन तकनीकों का शिक्षण सामग्री में प्रतिपल समावेश भी सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक है। विद्यालय में आधुनिक तकनीक के अनुकूल 40 डिजिटल स्मार्ट क्लास हैं, जिनके माध्यम से कठिन से कठिन विषय को भी आसानी से समझा जा सकता है।

आज का युग तकनीकी युग है, इस ध्येय को दृष्टिगत् करते हुए विद्यालय पूर्णरूपेण तकनीकी पद्धति पर आधारित जनपद का एक मात्र विद्यालय है। विद्यालय में उच्च सुविधा युक्त छात्रावास उपलब्ध है, जिसमें आवासीय छात्रों हेतु कुशल अध्यापकों द्वारा शिक्षा प्रदान की जाती है, जिसके परिणाम स्वरूप आवासीय विद्यार्थियों का परीक्षाफल भी उच्चकोटि का रहता है।

प्रशासनिक प्रधानाचार्य डा. कुसुम मोहन ने समस्त विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यालय में अनुशासन पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ शिक्षा के प्रति भी प्रतिपल कड़ी निगरानी रखी जाती है। छात्र-छात्राओं के परीक्षा परिणाम से यह बात साफ तरीके से स्पष्ट होती है कि विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका का निर्वाह कर रहा है, और भविष्य में भी करता रहेगा।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राम मोहन, प्रशासनिक प्रधानाचार्य डा. कुसुम मोहन एवं उप प्रधानाचार्य जय शंकर तिवारी ने प्रत्येक कक्षावार उत्कृष्टता श्रेणी में स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को मिष्ठान खिलाते हुए बधाई दी और कहा कि भविष्य में भी हमारे विद्यालय के ऐसे मेधावी छात्र-छात्राएं सफलता की सर्वोच्च सीमा पर विद्यालय का नाम रोशन करते हुए एक दिन विश्व पटल पर देश का नाम भी स्वर्णाक्षरों में अंकित कराएंगे।

आज देश को ऐसे ही होनहार नवयुवकों की आवश्यकता है जो अपनी अदभुत प्रतिभा के आधार पर देश एवं दुनिया को एक नयी दिशा एवं सोच से गौरवान्वित करें। विद्यार्थियों को नूतन भविष्य हेतु शुभकामनाएं प्रदान करते हुये कहा कि आप सब एक अच्छे शिक्षक, डाॅक्टर, इंजीनियर, समाज सेवक और एक ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी बनकर देश एवं समाज की सेवा करते हुये अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें