अब छेड़छाड़ वालों की खैर नहीं, महिला सुरक्षा पर जरा आप भी जाने योगी सरकार ने क्या कहा

आजमगढ़ । अब अपराध करने वालों की खैर नहीं है। खासतौर पर महिलाओं के साथ होने वाले अपराध और महिला सुरक्षा को लेकर सरकार काफी गंभीर है। दूसरी बार यूपी की बागडोेर संभालने के बाद मुख्यमंत्री का विशेष फोकश महिला सुरक्षा पर है। शासन स्तर पर इस संबंध में दिशानिर्देश जारी किया है। इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जिले के पुलिस कप्तान अनुराग आर्य ने विशेष संदेश जारी किया है। जिसमें शासन की मंशा के अनुरूप भीड़ वाली जगहों से लेकर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विशेष सक्रियता बरतने को कहा गया है।

महिला सुरक्षा पर सख्त योगी सरकार

बता दें कि प्रदेश में महिला सशक्तीकरण एवं अपराधियों के प्रति कठोर अभियान चलाकर सुरक्षा, सुशासन सुनिश्चित कराना सरकार की विशेष प्राथमिकता है। दूसरी बार सत्ता में आने के बाद योगी सरकार इसे और प्रभावी बनाने का प्रयास कर रही है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसके लिए पुलिस प्रशासन को दिशानिर्देश जारी किया है कि नवरात्र को देखते हुए मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था और साफ-सफाई पर भी विशेष नजर रखी जाए। नवरात्र में मंदिरों के पास और बाजारों में पुलिस की विशेष नजर बनी रहे।

दो अप्रैल से मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला सुरक्षा के लिए दल गठित

अभियान के पहले चरण में दो अप्रैल से मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला सुरक्षा के लिए विशेष दल गठित कर स्कूल, कालेज, बाजार, शापिंग माल व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर छेड़छाड व महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जाएगा। यह सरकार की 100 दिन की कार्ययोजना में भी एक है। जिले में प्रतिदिन शाम के समय बाजारों व भीड़ भरे स्थानों में पुलिस की फुट पेट्रोलिंग होगी।

इसमें एसएसपी, सीओ, एसओ, एसआई भी बारी-बारी से प्रतिभाग करेंगे। कम से कम एक घंटा की फुट पेट्रोलिंग करके आम जनता के साथ संवाद एवं समन्वय स्थापित करने का प्रयास होगा, ताकि जनता में मित्र पुलिस का संदेश जाए और निर्भीक होकर हर बात पुलिस से कह सकें।

फुट पेट्रोलिंग का एक पोर्टल तैयार कर उस पर प्रतिदिन की सूचना अपलोड करने के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही अपराध नियंत्रण और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये गए है। शासन के निर्देश के बाद पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें