मिर्जापुर : परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का जवाब सुन नवोदय विद्यालय में गूंजी तालियों की गड़गड़ाहट

मड़िहान,मिर्जापुर। पटेहरा कला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शुक्रवार सुबह 11 बजे परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के सवालों संतुष्ट छात्रों की तालियों गड़गड़ाहट से परिसर गूंज उठा। प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचते ही तालियों से स्वागत किया। छात्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के टिप्स से शिक्षा जगत में छात्र ऊर्जावान होंगे। कुछ करने की जज्बा लेकर आये छात्रों को कुछ सीखने व कुछ नया करने की प्रेरणा मिली।

चर्चा में प्रधानमंत्री ने सवालों का जवाब देते हुए बताया कि कभी कभी आप खुद का भी एग्जाम लें सकते हैं। अपनी तैयारियों पर मंथन करें, मोटिवेशन का कोई फार्मूला नही खुद को ऑब्जर्व करें कि किस बात से आप डिमोटिवेट हो जाते हैं। किसी का सहारा या सहानभूति न लें, खुद की हिम्मत से काम करें जैसे तमाम सवालों के जवाब को सुनकर छात्र छात्राओं को एक नई ऊर्जा प्राप्त हुई ।

परीक्षा पर चर्चा में प्रधानमंत्री को सुनने के बाद विद्यालय प्राचार्य डाक्टर एसपी त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री के द्वारा परीक्षा पर चर्चा के कार्यक्रम से बच्चों का आत्म विश्वास बढेगा, और बड़े ही सरलता से अपनी परीक्षा में सफल होंगे। बच्चे तनाव मुक्त होंगे और अपने कर्तव्यों के प्रति दृढ़ संकल्पित होते अपने भविष्य उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। अपने माता पिता तथा गुरुजनों के आदर्शों को स्थापित करेंगे और भविष्य सवांरने का यही मौका भी है।

छात्र छात्राओं ने प्रधानमंत्री के जवाबों की खूब सराहना किया और बताया कि काफी कुछ नया सीखने और करने का अनुभव प्राप्त हुआ । प्रधानमंत्री को सुनने के लिए सभी छात्र छात्राएं उत्सुकता के साथ 11बजे के पहले एमपी हाल में पहुँच गए। इस दौरान उपप्राचार्य मंजू सिंह, टीजीटी मैथ टीचर अग्निवेश, लाइब्रेरी मैडम बबिता दूबे आदि शिक्षक शिक्षिकायें मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें