लखीमपुर खीरी : जेई बोला- पत्नी दो और मनचाहा ट्रांसफर लो, आहत कर्मचारी ने खुद को जिंदा जलाया

▪️मौत से पहले लाइनमैन ने जेई के खिलाफ दिया बयान

▪️50 किमी दूर थी तैनाती, चाह रहा था घर के पास नौकरी

लखीमपुर खीरी
लखीमपुर में पलिया का रहने वाला गोकुल यादव बिजली विभाग में लाइनमैन था। वह पलिया का रहने वाला है। लेकिन उसकी एक साल से तैनाती घर से 50 किमी दूर अलीगंज में थी। इससे पहले महंगापुर में तैनात था। बताया जा रहा है कि वही उसकी पहचान जेई से हुई थी। परिवार को लेकर गोकुल काफी दिनों से परेशान चल रहा था। इसलिए वह अपना ट्रांसफर पलिया चाह रहा था। उसने इसके लिए कई अफसरों से बात की, लेकिन उसकी मांग पूरी नहीं हुई।
इसके बाद उसने अपने जेई से बात की। जेई ने ट्रांसफर करवाने की जिम्मेदारी ले ली। मरने से पहले गोकुल ने बताया कि जेई ने उसे कहा कि तुम एक रात के लिए अपनी पत्नी को मेरे और मेरे साथियों के लिए भेज दो, उसके बाद तुम्हारा ट्रांसफर करवा देंगे। जिसके बाद गोकुल वापस आ गया। उसने इस बात की शिकायत पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

गोकुल ने शनिवार को पलिया अपने घर में देर शाम खुद पर डीजल छिड़ककर आग लगा ली। परिवार के लोग उसको देर रात उसको लखीमपुर लेकर पहुंचे। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ भेज दिया गया वहीं रविवार को गोकुल ने दम तोड़ दिया।

मामले में पलिया के सीओ संजय नाथ तिवारी ने कहा कि अभी तक परिवार से कोई केस दर्ज करवाने नहीं आया है। हम लोग भी परिवार के लोगों की तलाश कर रहे हैं। जैसे ही कोई शिकायत करवाने आएगा हम लोग तुरंत कार्रवाई करेंगे।

खबर लिखने तक थाना पलिया क्षेत्रांतर्गत बिजली विभाग के लाइनमैन द्वारा आत्मदाह करने की घटना के संबंध में जिलाधिकारी से की गई वार्ता के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा आरोपित जे०ई० को निलंबित करने एवं जांच हेतु संस्तुति की गई है। घटना के संबंध में अभी तहरीर अप्राप्त है। तहरीर प्राप्त होने पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें