मानवता हुई शर्मसार, दो दिन की बच्ची का शव यमुना नदी में फेंका

मसरूर खान/विनीत तिवारी

लखना/इटावा। एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां 2 दिन की नवजात बच्ची का शव नवरात्र की नवमी को कार सवार लोग लवेदी थाना अन्तर्गत टकरुपुर घाट स्थित यमुना नदी में फेंक कर चले गए। जिसको कुत्ते घसीट कर ले जा रहे थे। मंदिर के महंत ने जब कुत्तों को बच्ची का शव ले जाते देखा तो कुत्तों का पीछा कर शव को छुड़ाया।
रामनवमी के पावन पर्व पर एक बार फिर से दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर देखने को मिली। जहां एक, 2 दिन की नवजात बच्ची का शव एक अज्ञात कार सवार लोगों ने यमुना नदी के पुल के किनारे छोड़कर चले गए। यह नज़ारा पुल के नीचे बने मंदिर के महंत गोपालदास ने देखा। लेकिन तब वह यह नहीं समझ पाए कि कार सवार लोग क्या कर रहे हैं। लेकिन कुछ देर बाद उस बच्ची के शव को कुत्ते घसीटकर ले जाते दिखे, जिसके बाद मंदिर के महंत और वहां मौजूद लोगों ने शव को कुत्ते से छुड़ाया और शव को मंदिर के किनारे पर ही रखकर लवेदी थाना पुलिस को सूचना दी।
मंदिर के महन्त गोपालदास ने बताया कि शव को देखने पर लग रहा है कि बच्ची का जन्म 7 अप्रैल 2022 को हुआ जो बीमार थी और शायद आईसीयू में रखी हुई थी। क्योंकि बच्ची के शरीर पर अस्पताल की चिट लगीं हुईं थीं। जिसमें बाकायदा अंकों में तारीख 7 अप्रैल लिखी हुई थी। वहीं बच्ची के पेट में मेडिकल किट लगी हुई थी। इससे यह ज़ाहिर होता है कि बच्ची की इलाज के दौरान अस्पताल में हो मौत हुई है और अस्पताल या किसी अन्य कारण वश से बच्ची के शव को फेंका गया। बहरहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बच्ची के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। घटना की सूचना पर ए एस पी ग्रामीण सत्यपाल सिंह,सीओ भर्थना साधूराम व लवेदी थाने के उपनिरीक्षक अजयपाल सिंह वअन्य पुलिस बल मौके पर पहुंचे।


खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें