बहराइच : बिजली बकायेदारों का काटा कनेक्शन, कई का बढ़ाया लोड

बाबागंज में चलाया गया बिजली चेकिंग अभियान

नानपारा तहसील/बहराइच। जनपद बहराइच में बिजली चोरी रोकने व लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए बिजली विभाग की ओर से ताबड़तोड़ छापेमारी एवं चेकिंग की जा रही है। इसी क्रम में नानपारा के अधिशाषी अभियंता की ओर से मंगलवार को कस्बा बाबागंज व पुरानी बाजार में बिजली चोरी रोको अभियान के तहत दर्जनों बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया गया। जबकि कई उपभोक्ताओं के कनेक्शन का भार बढ़ाया गया। इस समय पॉवर कार्पोरेशन की ओर से विद्युत चोरी रोको अभियान चलाया जा रहा है।
सोमवार को नानपारा परिक्षेत्र के अधिशाषी अभियंता कृष्ण कुमार की अगुवाई में टीम ने कस्बा बाबागंज सहित पुरानी बाजार में भ्रमण किया। अधिशाषी अभियंता कृष्ण कुमार ने बताया कि पुरानी बाजार बाबागंज में 04 उपभोक्ताओं का बिजली भर कम था, जिसे बढ़ाया गया है। वहीं दस हजार से ऊपर के 28 बकायादारों का कनेक्शन विच्छेद किया गया है। जबकि बिजली चोरी के मामले में तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा की अभी और कनेक्शनों की जांच चल रही है। गलत पाए जाने पर अन्य विधिक कारवाही भी की जायेगी।

लगभग 80 हजार रुपए की हुई वसूली

अवर अभियंता सीडी गुप्ता ने बताया कि छापामारी अभियान में लगभग 80 हजार रुपए बकाया वसूली हुई है। उन्होंने बताया कि तीन लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है। उन पर मुकदमा दर्ज करवाने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि किसी भी सूरत में बिजली चोरी नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। जिनके यहां बिजली भार अधिक है उनके यहां भार बढ़ाने की कार्यवाही भी की जा रही है।

टीम में यह भी रहे शामिल

बिजली विभाग द्वारा की गई चेकिंग के दौरान अधिशाषी अभियंता कृष्ण कुमार सहित उपखंड अधिकारी नानपारा आनंद सिंह अवर अभियंता सीडी गुप्ता, लाइनमैन नेता सहित संबंधित संविदा कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें