रणबीर-आलिया वेडिंग : आज हाथों पर रणबीर के नाम की मेंहदी रचाएंगी आलिया

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की रस्में मंगलवार से शुरू हो गई हैं। 13 अप्रैल को पाली हिल स्थित घर ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में रणबीर-आलिया की मेहंदी सेरेमनी हुई। अब दोनों की वेडिंग डेट की अनाउंसमेंट भी हो गई है। रणबीर की मां नीतू कपूर और बहन रिद्धिमा ने घर के बाहर पैपराजी से बातचीत के दौरान बताया कि रणबीर-आलिया की शादी कल यानी 14 अप्रैल को ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में ही होगी।

आज रात में हो सकती है कपल की संगीत सेरेमनी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज रात में कपल की संगीत सेरेमनी हो सकती है। बताया जा रहा है कि संगीत सेरेमनी भी ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में ही होगी। संगीत के बाद फिर सुबह 9 बजे हल्दी का फंक्शन, फिर चूड़ा सेरेमनी, कुल देवता की पूजा होगी और उसके बाद शाम को रणबीर-आलिया पंजाबी रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंधेंगे।

कृष्णा राज बंगले से वास्तु अपार्टमेंट तक निकलेगी रणबीर की बारात
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल यानी रणबीर कपूर की बारात निकलेगी, जो कृष्णा राज बंगले से होकर वास्तु अपार्टमेंट पहुंचेगी। लड़के वाले इस बारात का हिस्सा रहेंगे। इसके लिए दोनों घरों के बीच के रास्ते में पेड़ों पर लाइटों से सजावट की गई है।

मेहंदी सेरेमनी में नीतू कपूर और करण जौहर ​​​​​​हुए इमोशनल
मेहंदी में रणबीर की मां नीतू कपूर, बुआ रीमा जैन, बहन रिद्धिमा और आलिया के पिता महेश भट्‌ट, बहन पूजा-शाहीन और भाई राहुल शामिल हुए। इनके अलावा करीना कपूर खान, करिश्मा कपूर, अरमान जैन, करण जौहर, अनुष्का रंजन, श्वेता बच्चन, निखिल नंदा और अयान मुखर्जी समेत कुछ सेलेब्स भी मेहंदी सेरेमनी में शामिल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया के हाथों में मेहंदी लगाने के बाद करण जौहर रोने लगे थे। क्योंकि वे उन्हें अपनी बेटी मानते हैं। सेरेमनी में आल‍िया की होने वाली सास नीतू की आंखों में भी पति ऋष‍ि कपूर को याद कर आंसू भर आए थे।

मेहंदी सेरेमनी से पहले दोपहर 2 बजे रणबीर के घर ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में दिवंगत ऋषि कपूर और सभी पूर्वजों की याद में पितृ पूजा हुई, जिसमें दोनों के फैमिली मेंबर्स शामिल हुए। इसके बाद गणेश पूजा हुई थी। दुल्हन आलिया के हाथों में मेहंदी लगने का हिंट उनकी बहन पूजा भट्‌ट ने दिया था। उनका एक फोटो वायरल है, जिसमें वे मेहंदी फ्लॉन्ट करते नजर आ रही हैं।

शादी के लिए सिक्योरिटी के कड़े इंतजाम
कपल की हल्दी, संगीत जैसी प्री-वेडिंग सेरेमनी और शादी में उनके फैमिली मेंबर्स, क्लोज फ्रेंड्स और कुछ सेलेब्स ही शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस इंटिमेट वेडिंग में सिर्फ 28 मेहमानों को ही इनवाइट किया गया है। शादी के लिए सिक्योरिटी के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। सिक्योरिटी की जिम्मेदारी मुंबई की बेस्ट सिक्योरिटी फोर्स ‘9/11’ एजेंसी को दी गई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें