रोजगार उपलब्ध कराये जाने हेतु जनपद में नामित एजेंसियों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक

संदीप पुंढीर
हाथरस। कौशल विकास मिशन के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराये जाने हेतु जनपद में नामित एजेंसियों के माध्यम से दिए जा रहे प्रशिक्षण तथा प्रशिक्षण उपरांत प्लेसमेंट के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक करते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन में संबंधित एजेंसियों को बेहतर ढंग से प्रशिक्षण प्रदान करने एवं अधिक से अधिक संख्या में प्लेसमेंट दिलाने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने जनपद में प्रशिक्षण प्रदान कर रही कंपनियों द्वारा दिए जा रहे प्रशिक्षण अवधि तथा प्लेसमेंट आदि के बारे में जानकारी की। प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट की प्रगति संतोषजनक न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य आई0टी0आई0 को निर्धारित समयावधि में प्रशिक्षण न प्रदान करने की दशा में संबंधित एजेंसियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने प्रशिक्षण केंद्र का भी निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि प्रशिक्षण केंद्र पर मानक के अनुरुप प्रशिक्षण संबंधी/मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को जनपद में प्रशिक्षण प्रदान कर रही कंपनियों की सूची, बैच नंबर, बैच प्रारंभ होने की तिथि तथा प्रशिक्षण समाप्त होने की तिथि सहित सूची तैयार करते हुए उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को संबंधित विभागीय अधिकारियों तथा एजेंसियों के साथ नियमित रुप से बैठक करते हुए प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, प्रधानाचार्य आई0टी0आई0 राजेश्वर सिंह, उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी जी0डी0 जैन, जिला कृषि अधिकारी राजेश कुमार, डी0सी0 मनरेगा, पशु चिकित्सा अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें