जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में सांसद ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये निर्देश

संदीप पुंढीर
हाथरस। कलेक्ट्रेट सभागर में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद राजवीर सिंह दिलेर ने केन्द्र/राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी, रोजगारपरक एवं गरीबी उन्मूलन योजनाओं का लाभ जिले के पात्र एवं जरूरतमंद लोगों तक पहुॅचाने एवं केन्द्र/प्रदेश सरकार की योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
बैठक के दौरान विधायक/सदस्य/जनप्रतिनिधियों द्वारा जर्जर सड़कों, जर्जर विद्युत के तारों, विद्युत की कटौती, खराब पड़े हैंडपंपों की मरम्मत, जनपद में बंदरों की समस्या, स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सक की उपलब्धता, संचारी रोगों से बचाव हेतु शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में एंटी लारवा का छिड़काव, नहरों में रोस्टर के अनुसार टेल तक पानी की उपलब्धता, अमृत योजना के तहत पेयजल की उपलब्धता आदि समस्याओं से अवगत कराया गया। सांसद ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को बैठक के दौरान उठाई गई समस्याओं के संबंध में की जा रही कार्यवाही की अद्यतन प्रगति रिपोर्ट लिखित रूप में उपलब्ध कराने तथा गरीब तबके के लोगों को शासन की योजनाओं से लाभांवित तथा गांवों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये विभागीय योजनाओं को अमलीजामा पहनाने हेतु अधिकारियों से ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए।
कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में सांसद राजवीर सिंह दिलेर ने पूर्व में आयोजित दिशा की बैठक में दिये गये निर्देशों पर की गयी कार्यवाही के बारे में जानकारी ली।
बैठक के दौरान उपस्थित विधायक/सदस्य/जनप्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने उक्त समस्याओं के संबंध में संबधित विभागीय अधिकारियों को निस्तारण करने एवं जनप्रतिनिधिओं को सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को प्रदेश/शासन की प्राथमिकताओं में शामिल योजनाओं सहित जनपद के निर्माण कार्यों, जन कल्याणकारी, गरीबी उन्मूलन, रोजगारपरक योजनाओं एवं विभागीय कार्यो को गुणवत्ता सहित समय से पूरा करने को कहा।
मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बैठक के दौरान जो भी निर्देश दिये गये है उन सभी निर्देशों का पालन जिलाधिकारी के नेतृत्व एवं अधिकारियों के माध्यम से कराना सुनिश्चित किया जायेगा।
बैठक के दौरान विधायक सदर अंजुला सिंह माहौर, विधायक सादाबाद प्रदीप कुमार सिंह, सदस्य विधान परिषद ऋषिपाल सिंह, पूर्व सांसद/विधायक डा0 बंगाली सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष हाथरस आशीष शर्मा, ब्लाक प्रमुख सि0राव सुदामा देवी, चेयरमैन नगर पंचायत सादाबाद रविकान्त अग्रवाल, समिति सदस्य प्रीती चौधरी, योगेश चन्द्र शर्मा, कुशल पाल सिंह, दुर्गेश कुमार, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 डा0 बसन्त अग्रवाल, जिला विकास अधिकारी, ओसी कलेक्टेट तथा समस्त विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें