पीलीभीत : वन देवी का मेला देखने पहुंचे युवक की गोली मारकर हत्या

हत्या के बाद फैली सनसनी, तीन संदिग्ध को पुलिस ने दबोचा

भास्कर ब्यूरो

पीलीभीत। वार्षिक मेला देखने पहुंचे एक युवक की पीलीभीत में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद आनन फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और मामले की पड़ताल शुरू की। हत्या के मामले में कई संदिग्ध पुलिस हिरासत में लिये गए हैं।

कोतवाली दियोरिया क्षेत्र के गांव इलाबांस देवल में भगवती वन देवी शक्ति पीठ मंदिर पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी पांच दिवसीय मेला चल रहा है। बीती रात मेले में बरेली के मोहल्ला सिकलापुर से सपरिवार श्रद्धालु आए हुए थे, रात मंदिर से सौ मीटर की दूरी पर छेड़ छाड़ के विरोध पर युवक को गोली मार दी गई। वारदात करीब तीन बजे की बताई जा रही है, एक युवक ने आधा दर्जन साथियों के साथ पहुंचकर श्रद्धालु के सर में गोली मार दी। गोली लगने के बाद युवक ओम प्रकाश उर्फ हनुमान पुत्र कुन्दन लाल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक एसएम चतुर्वेदी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उनके बाद सीओ बीसलपुर प्रशांत कुमार फॉरेंसिक टीम के पहुंचे और मौका मुआयना किया। गांव वालों के अनुसार 14 जून मंगलवार को मेला संपन्न होने के बाद श्रद्धालु घरों को लौट जाते थे, लेकिन ओमप्रकाश पुत्र कुन्दन लाल 13 जून को आने की वजह से वापस नहीं गया। मेला में ओमप्रकाश उर्फ हनुमान की मुलाकात मोहित कुमार हुई और एक लड़की से ओमप्रकाश को बातचीत करने से रोका गया। इस बात को लेकर मोहित और ओमप्रकाश में बात बढ़ गईं। बताया जा रहा है कि इसके बाद आरोपी मोहित ने दोबारा पहुंचकर ओमप्रकाश को गोली मार दी। गोली लगने के बाद ओमप्रकाश को खून से लथपथ देखकर हड़कम्प मच गया और भगदड़ मच गई।

वारदात के बाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एमएम चतुर्वेदी ने घटना से सीओ बीसलपुर प्रशांत कुमार को आवगत कराया। वहीं, एसपी दिनेश कुमार प्रभु के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर फिंगर प्रिंट लिए है। मेले में हालात खराब न हो इसके लिए अन्य थानों की पुलिस फोर्स को दियोरिया भेजा गया। थानाध्यक्ष बिलसंडा अचल कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस टीम के साथ कई संदिग्ध को हिरासत में लिया गया हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें