मारुति ने बाजार में उतारी नई सीएनजी कार, 32किमी का किफायती एवरेज, जानें क्या है दाम

नई दिल्ली (ईएमएस)। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कार बाजार में अपनी नई सीएनजी कार उतार दी है बाजार में सीएनजी कारों का दबदबा कायम है। ऐसे में भारत की प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड मारुति सुजुकी ने एक और सीएनजी कार बहुत ही कम कीमत में लॉन्च कर दी है। मारुति सुजुकी ने अपनी माइक्रो एसयूवी एस-प्रेसो का नया सीएनजी वर्जन लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी का दावा है कि यह कार सीएनजी पर 32.73 किलोमीटर प्रति किलो माइलेज देगी। यह एआरएआई द्वारा भी प्रमाणित किया गया है।

मारुति एस प्रेसो एस सीएनजी में कंपनी ने 1.0 लीटर डुअल जेट, डुअल वीवीटी नेक्स्ट जनरेशन के सीरीज इंजन को दिया है। एस-प्रेसो एस का नया सीएनजी इंजन 5,300 आरपीएम पर 41.7किलोवाट (56.69 पीएस) का पीक पावर आउटपुट और सीएनजी मोड में 3,400 आरपीएम पर 82.1एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। पेट्रोल से चलने पर यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 65.26 पीएस की पीक पावर और 3,500 आरपीएम पर 89 एनएम की टॉर्क देता है। एस-प्रेसो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ 5-स्पीड एएमटी के साथ उपलब्ध है। मारुति एस-प्रेसो एस-सीएनजी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ काम करती है। मारुति ने इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके साथ ही इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पावर विंडो, कीलेस एंट्री, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।


केवल एस-प्रेसो एलएक्सआई एस-सीएनजी और वीअक्सआई एस-सीएनजी वैरिएंट में ही सीएनजी उपकरण मिलते हैं। इसके कीमत कीमत की बात करें तो एलएक्सआई एस-सीएनजी वैरिएंट की 5.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, वीअक्सआई एस-सीएनजी वैरिएंट की कीमत 6।10 लाख (एक्स-शोरूम) है। बता दें कि मारुति सुजुकी के पास इस समय 10 एस-सीएनजी मॉडल हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें