अम्बेडकरनगर: मंडला आयुक्त ने किया जनपदीय दौरा, युवा मतदाताओं को जोड़ने के दिए निर्देश

बैठक करते मंडलायुक्त और डीएम

दैनिक भास्कर ब्यूरो

अम्बेडकरनगर। अर्हता तिथि 01.01.2023 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सम्बन्ध में रोल आब्जर्वर / आयुक्त, अयोध्या मण्डल, अयोध्या नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन तथा अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार कनौजिया की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में निर्धारित कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के प्रथम विशेष अभियान दिवस शनिवार को समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों / सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ पुनरीक्षण की तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। समीक्षा बैठक में महिला एवं युवा वर्ग के मतदाताओं के कम पंजीकरण को बढ़ाने हेतु 18-19 युवा वर्ग के मतदाताओं से फार्म-6 भरवाने हेतु विशेष बल दिया गया।

बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को मंडलायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया है कि आयोग द्वारा जारी पुनरीक्षण – 2023 कार्यक्रम का समस्त अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में स्थित इण्टर कालेजों / डिग्री कालेजों में बैठक कर अध्ययनरत छात्र / छात्राओं के माध्यम व अन्य माध्यमों से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का जनसामान्य में व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए।

अधिक से अधिक 18-19 युवा वर्ग के मतदाताओं से निर्वाचक नामावली में नाम सम्मिलित कराने हेतु फार्म-6 भरने हेतु आयोग द्वारा Voter helpline App, nvsp.in एवं voterportal.eci.gov के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने एवं आफलाइन आवेदन संबंधी फार्म कहां जमा कर सकते हैं, के स्थानों का व्यापक प्रचार प्रसार कराने एवं क्षेत्र में भ्रमण करने का निर्देश दिया गया।

इसके उपरांत मंडलायुक्त की अध्यक्षता में जनपद के एम०एल०सी०डॉ हरिओम पांडे,जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी , भाजपा जिला अध्यक्ष, सपा जिला अध्यक्ष एवं प्रमुख मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष / प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गयी तथा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पुनरीक्षण कार्यक्रम एवं विशेष अभियान की तिथियों के संबंध में अवगत कराया गया।

विशेष अभियान की तिथियां निम्नवत् हैं:- 20 नवम्बर, (रविवार), 26 नवम्बर (शनिवार), 04 दिसम्बर (रविवार)
बैठक के दौरान जनसामान्य से अनुरोध किया गया कि उक्त विशेष अभियान की तिथियों का लाभ उठाते हुए अधिक से अधिक दावे और आपत्तियाँ अपने बी०एल०ओ० अथवा संबंधित कार्यालयों में जमा कराने हेतु सहयोग की अपेक्षा की गई।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें